चक्रवाती तूफान ‘यास’ को लेकर अंचलाधिकारी ने किया लोगों को अलर्ट !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

चक्रवाती तूफान ‘यास’ को लेकर अंचलाधिकारी ने किया लोगों को अलर्ट !

बिहार/सुपौल: चक्रवाती तूफान यास से संभावित खतरा को देखते हुए सरायगढ़ भपटियाही अंचलाधिकारी संजय कुमार ने पूरे अंचल क्षेत्र के लोगों को अलर्ट किया है। मंगलवार के दिन अंचलाधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान यास को लेकर राज्य तथा जिला स्तर पर बार-बार चेतावनी दी जा रही है।

संजय कुमार, अंचलाधिकारी सरायगढ़ भपटियाही

उन्होंने कहा कि जिला स्तर से प्राप्त निर्देश के अनुसार अंचल क्षेत्र के लोगों को भी 27 तथा 28 मई के दिन पूरी तरह से सतर्क रहने की जानकारी दी जा रही है। अंचलाधिकारी संजय कुमार ने कहा चक्रवाती तूफान यास का खतरा गुरुवार तथा शुक्रवार के दिन रह सकता है। उस दिन लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की जरूरत है। अंचलाधिकारी ने कहा कि चक्रवाती तूफान के संभावित खतरे को देखते हुए लोग दोनों दिन अपने-अपने घरों में रहने का प्रयास करें। जो लोग खेत खलिहान में होंगे वह भी तूफान की संभावना को देखते ही छतदार मकान के नीचे चले जाएं।

अंचलाधिकारी ने कहा कि लोग मकान के ऊपरी तल के वजाय निचले तल में रहेगे तो तूफान का खतरा कम महसूस होगा। उन्होंने कहा कि गांव के सभी पढ़े लिखे लोग अपने अगल-बगल के लोगों को चक्रवाती तूफान यास के संभावित खतरे की जानकारी दें और 27 तथा 28 मई को लोगों को सुरक्षित भी रखें।

उन्होंने कहा कि सतर्क रहकर हम अपने जानमाल की रक्षा आसानी से कर सकते हैं। मौसम विभाग की चेतावनी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अंचलाधिकारी ने कहा कि चक्रवाती तूफान के संभावित खतरे से निपटने के लिए अंचल स्तर पर भी तैयारी की जा रही है और इसके लिए प्रत्येक पंचायत में लोगों को जानकारी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!