चार अलग-अलग घटनाओं के 9 आरोपी गिरफ्तार !

सुपौल: सुनील कुमार

चार अलग-अलग घटनाओं के 9 आरोपी गिरफ्तार !

नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता के दौरान दी जानकारी !

बिहार/सुपौल: अपराधियों पर नकेल कसने व अपराध पर अंकुश लगाने में नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश संवेदनशील दिख रहे हैं। शनिवार को चार अलग-अलग कांडों के 9 बदमाश को गिरप्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश ने बताया कि 27 दिसंबर को किराना व्यवसायी सागर कुमार को बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर 15 लाख रुपया लूट भाग निकला।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

तत्कालीन एसपी ने वीरपुर एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया। एसआईटी टीम ने विभिन्न जगहों पर छापामारी कर सबसे पहले त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के जहालीपट्टी गांव निवासी अनिरुद्ध कुमार को एक ग्लैमर बाइक, पिस्टल, मैगजीन, गोली व लूटी हुई 3 लाख 50 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया। अनिरुद्ध के निशानदेही पर त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के महेशवा गांव के राजा कुमार उर्फ राजा एवं किशनपुर थाना क्षेत्र के सुजानपुर गांव निवासी अमोद कुमार को पल्सर बाइक एवं लूटी हुई 4 लाख 88 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया। गिरप्तार अमोद के निशानदेही पर उसके सहयोगी के घर से लूटी गई 1 लाख रुपये बरामद किए गए। इस प्रकार कुल 9 लाख 38 हजार रुपया बरामद किया गया।

एसपी ने बताए कि गिरफ्तार बदमाश के पास से मोबाइल, पिस्टल, मैगजीन, कारतूस, बाइक बरामद किया गया। वहीं जदिया बाजार में 9 दिसंबर को पिंटू स्वर्णकार की सोना-चांदी दुकान में अज्ञात चोरों द्वारा दुकान का वेंटिलेटर तोड़कर सोना-चांदी गहने समेत रुपये की चोरी कर लिया गया। एसपी ने थानाध्यक्ष को अविलंब घटना का उदभेदन करने का आदेश दिया। जदिया थानाध्यक्ष ने मामले में अंतर जिला अपराधियों के गिरोह का उद्भेदन करते हुए पूर्णिया जिला के बनमनखी निवासी मोहन मंडल, मो. तनवीर औऱ राघोपुर थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी अरुण शर्मा को चोरी के सोना, चांदी आधा किलो के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाशों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार की। जबकि पिपरा थाना क्षेत्र के कमलपुर गांव में हथियार तस्कर द्वारा हथियार का भंडारण कर बिक्री किए जाने की सूचना मिली। वरीय अधिकारी के आदेश पर कमलपुर गांव के हर्ष झा के घर छापामारी की गई।

छापामारी के क्रम में हर्ष झा के घर से 2 देशी कट्टा, सिप्रिंग चाकू, गुप्ती बरामद किया गया एवं सत्यम झा को हिरासत में लिया गया। वहीं जदिया थाना क्षेत्र के बघेली गांव में मादक तस्कर द्वारा गांजा का भंडारण कर बिक्री करने की सूचना मिलने पर सीओ त्रिवेणीगंज के साथ पुलिस टीम ने पवन मेहता के घर छापामारी की। पुलिस को देखते ही पवन भाग निकला। छापामारी के क्रम में पवन मेहता के घर से जुट के बोरा में रखे हुए 11 किलो गांजा, 1 पिस्टल, 2 राउंड कारतूस बरामद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!