कोरोना गाइडलाइन्स को ताक पर रखकर भीड़ लगाते हैं लोग, निर्धारित समय के बाद भी खुली रहती है दुकानें !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

कोरोना गाइडलाइन्स को ताक पर रखकर भीड़ लगाते हैं लोग, निर्धारित समय के बाद भी खुली रहती है दुकानें !

बिहार/सुपौल: कहा जा सकता है कि अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें ना तो सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की फिक्र है और ना ही इस जानलेवा वायरस का डर। लोगों की लापरवाही पड़ सकती है भारी । सामान्य तौर पर वायरस की प्रकृति ऐसी नहीं होती है कि अचानक बीमारी का प्रकोप घटने लगे। ऐसे भी कोरोना वायरस के कई वैरिएंट आने के बाद आकलन करना बड़ा मुश्किल हो गया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

इसलिए विशेषज्ञों का कहना है कि यदि संक्रमण का प्रकोप कम होता है फिर भी लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। मास्क एवं हाथ सेनेटाइज करने का काम नियमित जारी रखना चाहिए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन लोगों को करना चाहिए। अन्यथा संक्रमण को दोहराने में देर नहीं होगी।

सुबह से ही लगी रहती है भीड़

आवश्यक सामग्रियों की दुकानों पर सुबह से ही लोगो की भीड़ लगनी सुरु हो जाती है साथ ही कुछ लोग बेवजह भी बाजार में इधर से उधर घूमते नजर आ जाते है। बाजार के मुख्य सड़क की बात करे तो यहां भीड़ इतनी रहती है कि जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। अगर ऐसा ही रहा तो कोरोना से लड़ाई भाड़ी पड़ सकती है ।

राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी ने बताई की कोई भी 5 बजे  शाम के बाद दुकान खुली रखती है तो उनकी दुकान को सील कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!