कोरोना काल में जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री का किया वितरण !

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

कोरोना काल में जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री का किया वितरण !

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : ना कोइ संगठन ना कोइ दल , ना नेता , ना मंत्री , ना सांसद ना विधायक लेकिन हर विपदा में अक्सर वैभव मिश्रा का नाम सुनने मे हमें आ जाता है और यकीनन मुज़फ़्फ़रपुर जिले सहित विभन्न जिला में यह नाम पहचान का मोहताज नहीं है । अपने क्रांतिकारी हिन्दूवादी और सामाजिक कार्यकर्ता के रुप मे पहचान बना चुके वैभव मिश्रा का नाम विगत 2 वर्षों से निर्धन परिवार , छात्र-छात्राओं और खासकर युवाओं के जहऩ और जुंबा पर है । वैभव मिश्रा कभी निर्धन छात्र-छात्राओं के बिच शिक्षाहित में कॉपी-कलम , साईकिल , स्कूल बैग इत्यादी बांटते दिखते है तो कभी मुफ्त शिक्षा स्थल का विभन्न जगहों पर निर्माण कराते दिखते है । कभी किसी बेघर को खाना खिलाते है तो कभी ठंढ़ से ठिठुरते असहाय लोगों को भोजन कराते और कंबल ओढ़ाते दिखते है । हालांकि वैभव मिश्रा की छवि हिन्दुवादी रही है परंतु सेवा के दौरान ना जात देखते है और ना धर्म परंतु अपने धर्म के प्रति जागरुक करते हुऐ क्रांतिकारी विस्फोटक विचारों से हमेशा चर्चे मे रहते है और एक बार फिर कोरोना महामारी के इस लॉकडाउन मे वैभव मिश्रा आम-जनमानस मे चर्चा के विषय बने हुऐ है और आम-जनता इनकी सरहाना कर रही है ।

हम सभी जानते है कि इस कोरोना महामारी के त्रासदी और लॉकडाउन मे देहाड़ी मजदूरों को रोजगार ना मिलने के कारण उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो चुकी है। ऐसे में सभी जरूरतमंदों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मुज़फ़्फ़रपुर के चर्चित युवा समाजसेवी सह हिन्दूवादी छवि वैभव मिश्रा के सौजन्य से आज पुनः रविवार को निर्धन मजदूरों , रिक्शा चालको , ठेला चालको को प्रति व्यक्ति 05kg चावल, 05 kg गेहुँ, 500gm सरसो तेल, 1 kg नमक, 2.5kg आलु , 01 साबुन इत्यादी समानों का वितरण लगभग 240 देहाड़ी मजदूरों के बीच नगर के विभिन्न क्षेत्रों मे किया गया।

वहीं वैभव मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन में देहाड़ी मजदूरों की खराब स्थिति देखकर रहा नहीं गया इसलिए बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन मे जारी किए गए निर्देशों का पालन करते हुऐ अपने नीजी कोष से यथासंभव लगातार सहयोग कर रहा हूँ । मेरे बगल में कोइ भुखा सोए और मै अन्न ग्रहण करुं यह मेरे हृदय को पसंद नहीं है इसलिए मुजफ्फरपुर शहर के दर्जनों युवासाथीयों के सहयोग से इतने व्यापक स्तर पर हम लगभग हर निर्धन परिवार के थाली में हमारे द्वारा दिया गया अन्न भोजन स्वरुप पहुँचाने को प्रयासरत है ।

लगभग 20 दिनों से हम छोटे स्तर पर लोगों की मदद करते आ रहे थे परंतु परिस्थितियों को देखते हुऐ समय के साथ हम अब बड़े स्तर पर अधिक से अधिक जरुरतमंद निर्धन लोगों तक मदद पहुंचाने का कार्य कर रहे है और जबतक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तबतक हम प्रयास करते रहेंगे की प्रतिदिन समाजहित मे मुलभूत समाग्रीयों का वितरण होता रहें ताकि कोइ परिवार भुखा ना सोए।

इस मौके पर मुख्य रुप से युवा नेता साकेत शुभम , अक्कु स्वरुप, सुरजीत गुप्ता, कौशल पासवान, लोकेश पुष्कर, अंकित श्रिवास्तव, माजिद खान सहित सैकड़ों टीम के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!