कोरोना से हो रही मौत के जिम्मेदार केंद्र और बिहार की सरकार:सुभाष यादव

डेस्क

कोरोना से हो रही मौत के जिम्मेदार केंद्र और बिहार की सरकार:सुभाष यादव

बिहार/सुपौल: जाप के जिला उपाध्यक्ष सुभाष कुमार यादव ने कहा कि पिछले साल कोरोना वायरस (कोविड-19) ने जहां पूरी दुनिया को तहस-नहस करके रख दिया तो उसी वायरस ने कई लोगों को भूखे मारा।

कितनों को कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया परंतु उसी कोरोना के वक्त सरकार चुनावी रैलियां कराती रही और भारी संख्या में लोगों का भीड़ जमा करवाती रही। उस वक्त सरकार को ना ही कोरोना फैला हुआ दिख रहा था और ना ही किसी की मौत कोरोना के कारण से हो रही थी।

सुभाष ने कहा कि एक बात बता दूं कि कोरोना ने एक बार फिर पूरे देश में भयावह रूप लिया है और ऐसे भयावह स्थिति से लड़ने की बिहार में सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल में ना ही ऑक्सीजन और ना ही कोरोना पेशेंट के लिए बेड है।

इस बदहाली का जिम्मेवार बिहार की सरकार है सरकार ना तो वक्त पर ऑक्सीजन मुहैया करा पा रही है और ना ही वक्त पर दवा उपलब्ध करा पा रही है। जो ऑक्सीजन बचा भी है उसे भी यहां के दवा माफिया ब्लड में बेच रहे हैं। जिसके कारण से कोरोना से हो रही मौत का आंकड़ा दोगुनी होती जा रही है। वहीं सरकार इस बात पर चुप्पी साधी हुई है । कोरोना कि इस भयंकर वायरस से निपटने के लिए जिस दवाई रेमडेसिविर की सबसे ज्यादा मांग उठ रही है, उसकी भी कालाबाजारी शुरू हो चुकी है।

ऐसे में इस डबल इंजन की सरकार को विफल देखकर जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कोरोना से जूझ रहे मरीजों के लिए मुफ्त में दवा और ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जो 7004091130,6209213920,9122162845 है।इस नंबर पर फोन करके आप मदद ले सकते हैं।

सुभाष ने कहा मैं सरकार से यही मांग करता हूं कि सरकारी अस्पताल और अधिकांश निजी अस्पतालों से बेहतर है की मरीज अपना इलाज घर पर रहकर डॉक्टर की निगरानी में करें। बिहार सरकार ने नरसंहार किया है। दवा और ऑक्सीजन के अभाव में रोजाना सैकड़ों मौते हो रही हैं । केंद्र सरकार बिहार के हिस्से का ऑक्सीजन अभी तक नहीं दे पाई।

हमारी मांग है कि केंद्र सरकार बिहार में वेंटिलेटर, बेड औऱ ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाए और जल्द से जल्द सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में दवा, बेड और ऑक्सीजन की मुहैया कराया जाए ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!