कोरोना वैक्सीन देने के लिए अब कोसी के गांव में भी जाएगी मेडिकल टीम !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

 

कोरोना वैक्सीन देने के लिए अब कोसी के गांव में भी जाएगी मेडिकल टीम !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा लगाया जा रहा टीका अब कोसी के गांव के लोगों को घर पर ही मिलेगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कोसी नदी से प्रभावित गांव के अधिकतर लोग अस्पताल या अन्य जगहों पर कोरोना वैक्सीन लेने के लिए नहीं पहुंच सके हैं। आवागमन की असुविधा के कारण लोग वैक्सीन लेने के लिए गांव से बाहर की जगह नहीं जा रहे। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि अब मेडिकल टीम ही कोसी नदी से प्रभावित गांव में जाकर लोगों को टीका देने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि टीका लेने से पूर्व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आवश्यक है लेकिन जरूरत पड़ने पर 45 वर्ष से अधिक के वैसे लोग जो रजिस्ट्रेशन कराने में सफल नहीं हो रहे हैं। उसे ऑफलाइन टीका दिया जाएगा और फिर बाद में उसका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि लोगों की कठिनाई को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि कोसी प्रभावित गांव से अधिक उम्र के कई लोग अब तक टीका नहीं ले सके। वैसे लोगों को घरों से दूर जाने में कई तरह की बाधाएं हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा की मेडिकल टीम घर-घर जाकर वैसे लोगों को टीका देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल का एंबुलेंस मेडिकल टीम को लेकर गांव तक पहुंचने का काम करेगा।

मालूम हो कि सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में 12 गांव कोसी नदी के अंदर है जहां के लोगों को बरसात तथा सुखाड़ दोनों समय में पूर्वी और पश्चिमी तटबंध तक पहुंचने में काफी समस्याएं होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!