कोविड केयर सेंटर का हाल बदहाल, डाक्टर की जगह ड्यूटी बजाता एंबुलेंस ड्राईवर !

डेस्क

 

कोविड केयर सेंटर का हाल बदहाल,
डाक्टर की जगह ड्यूटी बजाता एंबुलेंस ड्राईवर !

एसडीओ बोले मामले की होगी जांच !

बिहार/सुपौल: वैश्विक महामारी कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखकर सुपौल के अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज द्वारा बुनियादी केंद्र में कोविड केयर सेंटर संचालित है। जो कागज पर तो चौबीस घंटा संचालित है लेकिन हकीकत कुछ औऱ ही है। कोविड केयर सेंटर में सिर्फ़ नर्स ही ड्यूटी करती है जबकि चिकित्सक यहां अपने सुविधा अनुकूल ड्यूटी करते हैं। यहां अस्पताल के ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक न के बराबर आते है।

आश्चर्य की बात तो यह है कि इस कोविड केयर सेंटर में लगे एम्बुलेंस का ड्राईवर डॉक्टर की जगह कुर्सी पर बैठ कर ड्यूटी बजाता है। वही कैमरे पर नजर पड़ती है तो दबंगई से भी बाज नही आता है। गौरतलब है कि त्रिवेणीगंज अस्पताल अपने कारनामों से हमेशा सुर्खियों में रहा है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

अस्पताल के प्रबंधक का दावा प्रभारी नहीं करते हैं अपनी ड्यूटी

अनुमंडलीय अस्पताल के प्रबंधक प्रेम रंजन ने दावा करते हुए फोन पर बताया कि अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ वीरेंद्र दर्वे अक्सर ही अपनी ड्यूटी से गायब तो रहते ही हैं। कोविड केयर सेंटर में 24×7 ड्यूटी में लगे एम्बुलेंस से ड्यूटी के समय अपने घर बिहारीगंज भी जाते हैं। अगर कोविड केयर सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज़ को खंगाला जाय तो सभी सच्चाई सामने आ जाएगी औऱ पता चल जाएगा कि प्रभारी उपाधीक्षक डॉ वीरेंद्र दर्वे कोविड केयर सेंटर में कब-कब कितनी देर ड्यूटी किए औऱ करते हैं।

कोरोना संक्रमण में आई कमी के बाद कोविड केयर सेंटर त्रिवेणीगंज में पिछले तकरीबन 15 से 20 दिनों से एक भी पेसेंट नहीं है, फ़िर भी यहां सरकार के निर्देश के अनुसार 24×7 डॉक्टर औऱ एम्बुलेंस को रहना है। लेकिन प्रभारी डॉक्टर वीरेंद्र दर्वे की इस लापरवाही से मरीजो को तो परेशानी होती ही है साथ ही विभाग को भी बदनामी का सामना करना पड़ता है।

डॉक्टर की जगह ड्यूटी बजाता एम्बुलेंस ड्राइवर

प्रभारी उपाधीक्षक की इस तरह की लापरवाही से अस्पताल संचालन में भी परेशानी होती है। वे अपनी ड्यूटी न तो अस्पताल में करते हैं औऱ न ही कोविड केयर सेंटर में। यूं कहे तो महीना में ये कभी भी अपनी ड्यूटी करते ही नहीं है। अस्पताल में इनके कार्यालय के पास भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं औऱ कोविड केयर सेंटर में भी। दोनों जगहों के सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला जाय तो इनकी लापरवाही और इनका ड्यूटी से गायब रहना दोनो की हकीकत सामने आ जाएगा।

मामले में जब त्रिवेणीगंज एसडीओ शेख़ जेड हसन से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मामले की जानकारी मिली है मामले की गहन जाँच की जाएगी। जरूरत पड़ी तो सीसीटीवी फुटेज़ की भी जाँच की जाएगी। दोषी कर्मी के विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!