क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ, अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

 क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ, अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन !

बिहार/ सुपौल : सुपौल जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में स्व. संजय कुमार के स्मृति में मध्य विद्यालय करजाईन के मैदान पर ए डिवीजन लोग प्रतियोगिता का रविवार को विधिवत शुभारम्भ किया गया।

केसीसी करजाईन के आयोजन में हो रहे टूर्नामेंट का शुभारम्भ आरडीओ राघोपुर सुभाष कुमार, सीओ राघोपुर प्रीति कुमारी, जिला क्रिकेट संघ के सचिव शशिभूषण सिंह, उपसचिव मु. नरुल्लाह, थानाध्यक्ष करजाईन संजीव कुमार सहित अन्य गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

sai hospital

इससे पूर्व करजाईन क्रिकेट क्लब के पदाधिकारियों ने फूल माला एवं बुके देकर आगत अतिथियों का स्वागत किया।

इस मौके पर आरडीओ सुभाष कुमार ने खिलाडियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर प्रखंड में इंडोर एवं आउटडोर स्टेडियम बनाने की योजना पर काम कर रही है। उम्मीद है कि इस वर्ष राघोपुर प्रखंड में भी स्टेडियम का निर्माण शुरू हो जाएगा।

साथ ही पंचायत स्तर पर भी खेलों को पंचायत के माध्यम से बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट आपसी भाईचारे को बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि खेलने के साथ-साथ पढ़ाई भी बहुत जरूरी है। इसलिए जितना मेहनत खेलने पर करते हैं साथ ही पढ़ाई पर भी मेहनत करनी चाहिए। तभी हमारे समाज का कल्याण होगा।

वहीं सुपौल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव शशिभूषण सिंह ने कहा कि इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन जिला स्तर पर होगा।

उद्घाटन उपरांत टूर्नामेंट का पहला मैच करजाईन एवं गणपतगंज के बीच खेला गया। टॉस जीतकर गणपतगंज की टीम ने बल्लेबाजी का फैसला लिया।

मैच के दौरान निर्णायक सुजात अली व अभिषेक कुमार तथा उद्घोषक बसारत अली एवं स्कोरर की भूमिका ऋषभ ने निभाई। मंच संचालन उपेंद्र सहनोगिया ने किया।

इस मौके पर व्यवस्थापक के रूप में पंसस शंकर गुरुमैता, मन्ना गुरमैता, केसीसी अध्यक्ष राजकुमार गुरुमैता, डा. रमेश प्रसाद यादव, पैक्स अध्यक्ष विंदेश्वर मरीक, सत्यनारायण सहनोगिया, अशोक झा, देवेंद्र प्रसाद शारदा, राजकुमार बैठा, लाल मेहता, विनोद बैठा, अब्दुल मोतलिव, पप्पू कुमार, उमाशंकर सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!