क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन अतिथियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार

क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन अतिथियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया !

बिहार/सुपौल: नरहैया क्रिकेट क्लब छातापुर द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन गुरुवार को किया गया। युवा समाजसेवी रवि बहरखेर उर्फ “नानू”, जियाउल जी, अंबेडकर कुमार एवं नरेश कुमार ने संयुक्त रुप से फीता काट कर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

रवि बहरखेर उर्फ “नानू”, के कहा कि खेल आपसी भाईचारे का प्रतीक है। इसमें किसी की हार जीत नहीं होती है। उन्होंने अपने बचपन का जिक्र करते हुए कहा कि हम अपने भाई के साथ क्रिकेट खेलते थे। इसी तरह आप के साथ जो अगला खेल रहा है वह भी आपका भाई है। खेल से मानसिक विकास होता है।

sai hospital

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए अंबेडकर कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं की लोक प्रिय खेल क्रिकेट बनता जा रहा है। खेल के जरिए वे अपनी प्रतिभा को निखार रहे हैं। युवाओं को अपनी प्रतिभा के बल पर खेल को रोजगार का साधन बनाना चाहिए क्योंकि वर्तमान समय में क्रिकेट खेल से युवा अच्छे पैसे कमा रहे हैं। युवाओं को प्रतिभा निखारने के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म मिलना जरूरी है।

a khan

आयोजनकर्ता प्रभास यादव ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें भाग ली है। उद्घाटन मैच क्रिकेट टीम मिरदोल और जदिया के साथ खेला जा रहा है।

टॉस जीतकर मिरदोल की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी । तथा 6 ओवर में 2 विकेट खो कर 40 रन कर खेल रही थी।

टूर्नामेंट में दर्शकों को युवा उद्घोषक केशव की उत्कृष्ट उद्घोषणा सुनने को मिला, निर्णायक के रूप में अशोक यादव व अर्जुन यादव तथा स्कोरर की जिम्मेवारी अजय कुमार संभाल रहे थे।

मौके पर शैलेंद्र यादव, अखिलेश यादव, सरोज यादव, केशव यादव, भीम यादव, बबलू, विकास, सनम, मिट्ठू राजा, पवन यादव, दीपक पासवान, सहित स्थानीय युवाओं का आयोजन को सफल बनाने में सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!