धावा दल ने विजय मेडिकल पर मारा छापा !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

धावा दल ने विजय मेडिकल पर मारा छापा !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण काल में लोगों को उचित दर पर दवा दिलाने, दवा की कालाबाजारी को रोकने तथा आवश्यकता अनुसार दुकानों में दवा की उपलब्धता को लेकर जिला पदाधिकारी तथा आरक्षी अधीक्षक सुपौल द्वारा गठित धावा दल ने सोमवार के दिन भपटियाही बाजार पहुंचकर विजय मेडिकल पर अचानक छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान दुकानदार दुकान पर मौजूद मिले। धावा दल में औषधि निरीक्षक सुपौल नवीन कुमार, औषधि निरीक्षक खुर्शीद आलम, वरीय उप समाहर्ता दंडाधिकारी पवन कुमार यादव, पुलिस अवर निरीक्षक त्रिभुवन पांडे तथा कमांडो के जवान शामिल थे। भक्ति आई पहुंचकर धावा दल ने विजय मेडिकल में अधिकांश दवाओं की जांच की तथा कोरोना काल में लोगों के जरूरत के दवाओं के बारे में भी पूछताछ की।

जांच के दौरान धावा दल ने दवा के कालाबाजारी को लेकर भी छानबीन की। जांच के बाद औषधि निरीक्षक नवीन कुमार ने कहा कि धावा दल किसी भी समय कहीं भी जाकर दवा दुकानों में छापेमारी कर सकती है। उन्होंने कहा कि धावा दल का उद्देश है कि कोरोना महामारी के समय लोग दवा की समस्या से परेशान नहीं हो और उसे पुलाव तरीके से दवा मिल जाए। बताया कि संक्रमण काल में दवा की कालाबाजारी भी हो सकती है और उस पर भी लगाम लगाने के लिए धावा दल लगातार प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि यदि कहीं से भी शिकायत मिलती है कि किसी भी दुकानदार द्वारा अवैध तरीके से दवा को बेचा जा रहा है तो उस पर तत्क्षण कार्रवाई होगी। औषधि निरीक्षक ने कहा की धावा दल का प्रयास है कि लोगों को उचित मूल्य पर ही दवा मिले। वरीय उप समाहर्ता पवन कुमार यादव ने कहा कि कोई भी दुकानदार बिना कारण का अपनी दुकान बंद नहीं रख सकते।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस समय किसी बाजार में दवा दुकान की जांच हो रही हो उस समय अगल-बगल की दवा दुकानें यदि बंद रहती है वैसे दवा दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि दुकान में कोरोना काल में सभी प्रकार की दवाइयां उपलब्ध रहे इसका दुकानदार ख्याल रखें। करीब 1 घंटे के जांच के दौरान धावा दल ने दुकानदार से कई जानकारियां ली। धावा दल के छापेमारी के बाद भपटियाही बाजार के दवा दुकानदारों में हड़कंप दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!