दिग्गज नेता पूर्व उपप्रमुख सतीश कुमार आज करेंगे सिमराही वार्ड नं 03 से वार्ड पार्षद के लिए नामांकन !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

दिग्गज नेता पूर्व उपप्रमुख सतीश कुमार आज करेंगे सिमराही वार्ड नं 03 से वार्ड पार्षद के लिए नामांकन !

 

बिहार/सुपौल: आगामी नगर पंचायत चुनाव में सरकार ने पिछड़े वर्गों को बढ़ावा देने के ख्याल से जनप्रतिनिधियों में काफी बड़े पैमाने पर आरक्षित किया है। इसी मद्देनजर बड़े बड़े दिग्गज समाजसेवी नेता भी खुद को खुद के वास्तविक पद के लिए नगर पंचायत चुनाव में चुनावी दंगल में खड़ा नही कर पा रहे है। जी हाँ, यही बाते नवनियुक्त सिमराही नगर पंचायत के वार्ड नं 03 के युवा समाजसेवी दिग्गज नेता व राघोपुर प्रखण्ड के पूर्व उपप्रमुख सतीश कुमार पर भी लागू हो रही है। ज्ञात है कि युवा समाजसेवी नेता सतीश कुमार अपने वार्ड सहित पूरे राघोपुर प्रखण्ड और सिमराही नगर में काफी लोकप्रिय चेहरा है। लेकिन मुख्य पार्षद और उप पार्षद की कुर्सी आरक्षित सीट के कारण उन्होंने खुद को अन्तिम दौर तक नगर पंचायत के चुनावी दंगल से बाहर ही रखा था।

लेकिन नामांकन के आख़री दिन अपने पैतृक निवास वार्ड के नागरिकों के आदेश पर सिमराही वार्ड नं 03 से वार्ड पार्षद के उम्मीदवारी के लिए अपना मन बना ही लिया है। ज्ञात है कि सतीश कुमार पिछले कई चुनावों में लगातार पंचायत समिति बनते आ रहे थे और लगातार तीन बार राघोपुर प्रखण्ड के उपप्रमुख पद पर काबिज थे।लेकिन नवनियुक्त सिमराही नगर पंचायत हो जाने के बाद मुख्य पार्षद के प्रबल दावेदार माने जाते रहे थे लेकिन बिहार सरकार नगर विकास विभाग के नोटिफिकेशन में इस सीट को आरक्षित महिला में जाने के बाद सतीश कुमार का राजनीतिक कैरीयर भी दांव पर था।

लेकिन खुद लोकप्रिय जनप्रतिनिधि सतीश कुमार ने बताया कि अपने क्षेत्र के नागरिकों के आदेश पर अपने निजी वार्ड नं 03 से वार्ड पार्षद के रूप में उम्मीदवारी दाखिल करेंगे और जीतने के बाद अपने वार्ड को सज सँवारकर,सभी लोगों को सभी प्रकार का सरकारी लाभ दिलाकर अपने वार्ड को बिहार राज्य में मॉडल वार्ड बनाएंगे।अब देखना दिलचस्प होगा कि युवा दिग्गज सतीश कुमार के लोकप्रियता के सामने कौन से उम्मीदवार दम दिखाने की कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!