दीप प्रज्वलित कर योग दिवस का शुभारंभ किया गया !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

दीप प्रज्वलित कर योग दिवस का शुभारंभ किया गया !

बिहार/सुपौल: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के लौकहा पंचायत अंतर्गत नोनपार बैसा गांव में सोमवार को योग प्रशिक्षक सौरभ कुमार के आवास पर सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश कुमार मेहता के नेतृत्व में दीप प्रज्वलित कर योग दिवस का शुभारंभ किया गया । गांव के लोगों को योग के प्रति जागरूक कर योग दिवस मनाया गया ।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

योग दिवस के मौके पर मंडल अध्यक्ष मुकेश कुमार मेहता ने कहा कि योग हमारे जीवन के लिए बहुत ही लाभदायक है। योग हमें बीमारी से बचाती है। योग करने वाला व्यक्ति जल्द बीमार नहीं पड़ता है, योग से समस्त तरह के मनोरोग व चिंतवृत्तियों का निवारण होता है । योग तन और मन को स्वस्थ बनाता है । उन्होंने कहा कि योग व्यक्ति को स्वर्ग में जाकर मुक्ति नहीं देता, अपितु स्वर्ग को मनुष्य के अंदर उतार देता है ।

योग दिवस के मौके पर महानंद कुमार मेहता ने कहा कि योग सदैव तनाव मुक्त रखता है, योग करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता अर्थात इम्युनिटी में वृद्धि होती है । आज जब पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी का मुकाबला कर रहा है तो योग ही उम्मीद की किरण भी बना हुआ है ।


इस दौरान अशोक कुमार, अरुण कुमार मेहता, रमेश कुमार मेहता, अर्जुन मेहता, मंगली देवी, गीता देवी, अर्चना देवी, अंजली कुमारी, पार्वती कुमारी, प्रीति कुमारी, सरिता कुमारी, काजल कुमारी, रमेश कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!