डिप्टी CM ने राघोपुर के बदले सिमराही नगर पंचायत का नाम के लिए दिलाया भरोसा !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनन्द

डिप्टी CM ने राघोपुर के बदले सिमराही नगर पंचायत का नाम के लिए दिलाया भरोसा !

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी माना कि नगर पंचायत के नाम में हुई है विभागीय भूल, सिमराही नगर पंचायत ही होगा नाम”

*सिमराही नगर वासियों को डिप्टी CM ने राघोपुर के बदले सिमराही नगर पंचायत का नाम के लिए दिलाया भरोसा

* उपप्रमुख सतीश यादव, पूर्व मुखिया बैजनाथ प्रसाद भगत और रीतेश मिश्र की युवा टीम ने पिछले माह से सिमराही नाम के अस्तित्व के लिए लगातार अभियान चलाया था !

* सिमराही नाम के लिए डिप्टी सीएम की घोषणा से सिमराही और पिपराही में खुशी का माहौल

sai hospital

बिहार/सुपौल: पटना से रानीगंज, अररिया कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाने के क्रम में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को सिमराही नगरवासियों ने रोककर जोरदार स्वागत किया।

सुपौल भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार राय ने डिप्टी सीएम को अपने आवास पर ले गए, जहाँ पहले से उपस्थित सैकड़ो सिमराही वासी ने डिप्टी सीएम सहित भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार जायसवाल का फूल माला और शॉल से स्वागत किया। उपस्थित सभी नगर वासियों ने एक साथ एक सुर में गुहार लगाई की सिमराही और पिपराही पंचायत से बनी नगर पंचायत का नाम राघोपुर किया गया है, जिसपर सभी को आपत्ति है। रीतेश मिश्र की युवा टीम में राजीव, राहुल और मयंक ने बहुत ही बढिया ढंग से ज्ञापन तैयार कर पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों और व्यवसियों का हस्ताक्षर कराकर डिप्टी सीएम को प्रस्तुत किया,जिसे कि सिमराही के पूर्व मुखिया बैजनाथ प्रसाद भगत और जिलाध्यक्ष रामकुमार राय ने बहुत ही सरलता और तर्कपूर्ण तरीके से डिप्टी सीएम को बताया।

इस अभियान में राघोपुर के उपप्रमुख सतीश कुमार यादव ने भी काफी सराहनीय कार्य किया और सिमराही के व्यवसायी ललित जायसवाल के साथ मिलकर जिला मुख्यालय से लेकर पटना नगर विकास विभाग तक सिमराही वासियों के बात को ज्ञापन के माध्यम से पहुँचाया। सबसे ज्यादा असर सिमराही नगरवासियों का ई- मेल अभियान ने रंग दिखाया।

खुद डिप्टी सीएम ने भी बताया कि जिलाध्यक्ष रामकुमार राय सहित कई लोगों का ई- मेल मुझे भी प्राप्त हुआ और सिमराही के बारे में जानकारी मिली।

डिप्टी सीएम ने सभी ज्ञापन को खुद से पढ़कर और गम्भीरता से समझ कर कहा कि इस नगर पंचायत में राघोपुर पंचायत का अंश भर भी भूमि नही है, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विभागीय भूल के कारण सिमराही के बदले राघोपुर का नाम अंकित हो गया है। उन्होंने ज्ञापन लेकर कहा की आज ही नगर विकास मंत्रालय के प्रधान सचिव को निदेशित कर राघोपुर नगर पंचायत का नाम बदलकर सिमराही नगर पंचायत कर दिया जाएगा।

डिप्टी सीएम के घोषणा पर मौजूद सैकड़ो नगर वासियों ने जोरदार ताली बजाया और तारकिशोर बाबू जिंदाबाद के नारे लगाए।

मौके पर सचिन माधोगड़िया, सुमन चंद, भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रकाश झा, उमेश गुप्ता, ओमप्रकाश साह, दिलीप पूर्वे, राधेश्याम भगत, नीरज पंसारी, ललित जायसवाल, रितेश मिश्र, रितुराज यादव, मयंक गुप्ता, राहुल कुमार, राजीव गुप्ता, उमाशंकर भगत, विक्की भगत, सियाराम भगत, विनय भगत, रमण झा, प्रणव दास, सुरेश कुमार सुमन, मोनू कर्ण, कुंदन विवेक, भूपेंद्र मंडल, अमित भगत, राजधर यादव, अविनाश चौधरी, सुमन कुमार, अमित कुमार, विजय साह,रमेश मंडल,ललित पंसारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता व सैकड़ो स्थानीय व्यवसायी और नगरवासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!