डायवर्सन नहीं बनने से पानी से होकर गुजरते हैं ग्रामीण !

 

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

डायवर्सन नहीं बनने से पानी से होकर गुजरते हैं ग्रामीण !

बिहार/सुपौल : राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के हरिराहा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में सहरसा उपशाखा नहर से गुजरने वाली सड़क में पुलिया निर्माण लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। कारण यह है कि पुलिया निर्माण तो शुरू हो गया, लेकिन डायवर्सन नहीं बनाए जाने के कारण लोगों को गहरे पानी से होकर गुजरना पड़ता है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

इससे सबसे अधिक परेशानी महिलाओं एवं वृद्धों को हो रही है। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों के डूबने की आशंका भी बनी रहती है। संवेदक की मनमानी कहीं किसी हादसे का गवाह न बन जाए। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा कई बार संवेदक से संपर्क कर डायवर्सन बनाने की मांग की गई है, लेकिन संवेदक इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह सड़क हरिराहा बाजार से होते हुए सिंह टोला तक जानेवाली मुख्य सड़क है।

स्थानीय समाजसेवी सुनील कुमार सिंह, गजेंद्र सिंह, हीरालाल सिंह, मनोज कुमार सिंह , सुरेश सिंह, वरुण सिंह, विक्रम सिंह आदि ने बताया कि पुल निर्माण के दौरान डायवर्सन के निर्माण नहीं होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। साथ ही हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों ने अतिशीघ्र डायवर्सन बनाने की मांग की है ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!