डीएम महेंद्र कुमार ने आधुनिक उपकरणों से लैस रतनपुरा पैक्स में धान क्रय केंद्र का किया फीता काटकर उद्घाटन !

बीरपुर:-राजीव कुमार

सुपौल डीएम महेंद्र कुमार ने आधुनिक उपकरणों से लैस रतनपुरा पैक्स में धान क्रय केंद्र का किया फीता काटकर उद्घाटन !

बिहार/सुपौल

जिले के रतनपुरा पैक्स में आधुनिक मशीनों से लैस धान क्रय केंद्र का सुपौल डीएम महेंद्र कुमार ने विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया।इस दौरान उन्होंने पैक्स के राइस मिल का निरीक्षण किया और धान से चावल निर्माण एव धान के रखरखाव की जानकारी जिला सहकारिता पदाधिकारी अरबिंद पासवान से प्राप्त की। उन्होंने पैक्स के एक हजार एम टी के गोदाम की भी आधारशिला रखी।


इस मौके पर डीएम सुपौल श्री कुमार ने कहा कि रतनपुर पैक्स का काम गौरवान्वित करनेवाला है ।पैक्स सुब्यबस्थित है। पैक्स को अपना मिल है , अपना ड्रॉयर है,अपना गोदाम ,पेडरिक मशीन है।उन्होंने कहा कि किसानों का अधिक से अधिक निबंधन जरूरी है तभी पैक्स सशक्त हो पायेगा।उन्होंने कहा कि आप लक्ष्य से अधिक भी खरीदारी कर सकते हैं करे।हमारी कोशिश है कि जो पैक्स बाधित है उनको नजदीकी पैक्स से टेग किया जाय।ताकि किसानों को परेशानी न हो।

वही रतनपुर पैक्स प्रबंधक संतोष मेहता ने बताया कि आज से विधिवत रूप से किसानों की धान खरीद शुरू हो गई है किसानों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसकी व्यवस्था की गई है। भुगतान के लिए भी किसानों को चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा निर्धारित समय से सरकारी व्यवस्था के अनुरूप किसानों को भुगतान किया जाएगा छोटे एवं मझोले किसानों को प्राथमिकता दी जाएगी किसानों को मुप्त में निबंधन की ब्यबस्था पैक्स की ओर से की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!