दुकान पर पहुंचाया गया बारिश से भीगा अनाज डीलर ने जताया आपत्ति !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

दुकान पर पहुंचाया गया बारिश से भीगा अनाज डीलर ने जताया आपत्ति !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण काल में लोगों को मुफ्त में सरकार की ओर से दिए जाने वाला अनाज सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के नारायणपुर गांव के जन वितरण विक्रेता विवेक कुमार के गोदाम पर बारिश के बीच पहुंचा दिया गया, जिस कारण अनाज भीग गया। भीगा अनाज को दुकान पर ले जाने पर विक्रेता ने आपत्ति जताते हुए इसकी जानकारी विभाग के अधिकारी को देते हुए आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया है।


विक्रेता विवेक कुमार ने जानकारी देते बताया कि चक्रवाती तूफान यास के दौरान गुरुवार के दिन उनके गोदाम पर किशनपुर स्थित गोदाम से ट्रैक्टर से अनाज भेजा गया। अनाज 75% के करीब पानी से भीगा था, जिस कारण उन्होंने गाड़ी ड्राइवर को उतारने से मना कर दिया। लेकिन ड्राइवर और उस पर पहुंचे मजदूरों ने उनके जनवितरण दुकान पर लगभग एक सौ क्विंटल चावल तथा गेहूं की बोरी उतार दिया। विक्रेता ने बताया उतारे गए अनाज में से मात्र 25% ही सूखा है बाकी का अनाज भीग गया है।

उन्होंने कहा कि गाड़ी का चालक ने बताया कि प्लास्टिक के फट जाने से वर्षा का पानी ट्रैक्टर के अंदर चला गया जिस कारण अनाज भीग गया है। विक्रेताओं ने कहा कि भीगा हुआ अनाज लाभुक लेंगे या नहीं इस बारे में संशय बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी तथा संबंधित संवेदक को दी गई है।

पूछे जाने पर गोदाम मैनेजर इकबाल रजा ने बताया कि गुरुवार को संध्या के समय नारायणपुर के विक्रेता विवेक कुमार का अनाज ट्रैक्टर पर लोड किया गया। जब ट्रैक्टर को ले जाने लगा तब उसका 2 टायर पंचर हो गया इस कारण पूरी रात अनाज ट्रैक्टर पर ही रह गया। बताया कि दूसरे दिन अनाज को विक्रेता के दुकान तक भेजा गया जिसमें वह भीग गया।

अब सवाल उठता है कि क्या कोरोना काल में लाभुकों को पानी से भीगा हुआ चावल और गेहूं दिया जाएगा। क्या भिंगा हुआ चावल और गेहूं खाने योग्य होगा। यदि नहीं तो विभागीय स्तर पर इस लापरवाही को लेकर क्या कार्रवाई होती है यह देखने वाली बात होगी। सवाल यह भी है कि आखिर चक्रवाती तूफान के बीच गोदाम से डीलर की दुकान तक अनाज भेजने की क्या मजबूरी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!