ईद उल फितर की सभी लोग अपने-अपने घरों में ही अदा करें नमाज: मुफ्ती मोहम्मद अकबर कासमी

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

ईद उल फितर की सभी लोग अपने-अपने घरों में ही अदा करें नमाज: मुफ्ती मोहम्मद अकबर कासमी

बिहार/सुपौल: मुफ्ती मोहम्मद अकबर कासमी इमाम जामा मस्जिद मरकज सुपौल ने कहा कि अल्लाह तबारक व ताला के फजलों करम से अल्लाह ने हम मुसलमानों को रमजान जैसा मुकद्दस व बरकत वाला महीना अता फरमाया। जिसमें तीन असरा गुजरा एक रहमत का, दूसरा मग फिरत का, तीसरा जहन्नुम से आजादी का अल्लाह ताला रोजा और तरावी की बरकत से हर रोजा रखने वाले तरावी पढ़ने वाले की बख्शीश फरमाते हैं।

मुबारक है वह लोग जिन्होंने रोजा रखा और तरावी अदा की आखिरी में एक रात अल्लाह ने इस उम्मत को अता फरमाए हैं, जिसको हम शबे कद्र कहते हैं। इस एक रात में इबादत करना हजार महीनों के बराबर है। अब यह मुबारक महीना हमसे रुखसत हो चुका है, दुआ करें आइंदा रमजान भी रब्बे करीब हमें अता करें, कल ईद उल फितर है। जिस तरह हर मजहब के मानने वालों के यहां कोई न कोई खुशी का दिन होता है, इसी तरह मजहबे इस्लाम में भी ईद का दिन खुशी का दिन है।

खुदा ने रोजा और तरावी के मुकम्मल होने पर मेहमान के तौर पर अपने दरबार में बुलाकर मेहमान नवाजी फरमाते हैं, लेकिन कोरोना जैसे बीमारी के वजह से हुकूमत के हिदायत के मुताबिक जहां बहुत सारी पाबंदियां हैं, उनमें से एक यह भी है जैसे हम पंच वक्ता नमाज घरों में पढ़ते थे, इसी तरह ईद उल फितर की नमाज भी हम अपने-अपने घरों में ही अदा करें।

इमाम जामा मस्जिद मुफ्ती मोहम्मद अकबर कासमी ने सभी लोगों को ईद की ढेर सारी मुबारकबाद भी दी और उन्होंने कहा सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी अपने-अपने घरों में ही ईद उल फितर की नमाज अदा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!