फंदे से लटका मिला महिला का शव, ससुराल वालों पर लगा दहेज के कारण हत्या का आरोप !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार

फंदे से लटका मिला महिला का शव, ससुराल वालों पर लगा दहेज के कारण हत्या का आरोप !

बिहार/सुपौल: भीमपुर थाना क्षेत्र के जीवछपुर वार्ड 7 में मंगलवार की शाम एक विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई।

मृतका के 8 माह की गर्भवती होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि पति- पत्नी के आपसी विवाद के कारण मृतका ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

जबकि मृतका के परिजन इसे हत्या का मामला बता रहे हैं।मृतका मंगली देवी की शादी लगभग दो वर्ष पूर्व जीवछपुर वार्ड 7 निवासी निमलाल मुखिया के पुत्र पप्पू मुखिया के साथ हुई थी।

मंगली अब पप्पू के बच्चे की मां बनने वाली थी।उसके गर्भ का आठवां महीना चल रहा था।इस बीच विगत 25 दिसंबर को उसका पति बाहर से मजदूरी कर घर लौटा और लौटते ही भागवतपुर पंचायत स्थित वार्ड 9 अपने ससुराल से मंगली को विदाई करवा कर ले आया।

मंगली जिस अरमान से अपने ख्वाब सजाए ससुराल पहुंची थी । उसकी वजह शायद उसके गर्भ में पल रहा वह नन्हीं सी जान रही हो।परंतु विधाता को कुछ और ही मंजूर था।27 दिसंबर को उसके मोबाईल पर आये एक अनजान नंबर के कॉल ने जैसे उसकी जिंदगी ही उजाड़ कर रख दी।उक्त अनजान कॉल को लेकर मंगली के पति ने नाराजगी जताते हुए उसके चरित्र पर सवाल उठा दिए।दोनों पति पत्नी में इस मसले को लेकर काफी कहा सुनी भी हुई।

अपने चरित्र पर सवाल उठाए जाने से उनके बीच विवाद गहराता देखकर अपने माँ बाप को सूचना दिया । सूचना पर 28 दिसम्बर को पिता बेटी के घर पहुंचा और हस्तक्षेप से सुलह कराकर फिर वापस अपने घर पहुँच गया ।

परंतु 29 दिसंबर को मंगली का शव फंदे से लटका पाया गया। घटना को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।कोई इसे दोहरी हत्या का मामला बता रहा है तो कोई आत्महत्या।

उनके अनुसार महिला ने आक्रोश में आकर फंदे से लटक कर अपनी व गर्भस्थ शिशु की जीवनलीला समाप्त कर दी।

बहरहाल, सूचना के बाद पहुंची भीमपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद मृतक महिला का पति पप्पू मुखिया फरार बताया जा रहा है।

घटना को लेकर मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस को दिए लिखित बयान में मृतका के पिता द्वारा अपने समधी निमलाल मुखिया, दामाद पप्पू मुखिया समेत उसके एक दोस्त विनोद मुखिया को नामजद आरोपी बनाया गया है।

बताया गया है कि उनके दामाद ने दहेज में मोटरसाइकिल की मांग की थी। जिसे पूरा न करने पर वह उनकी पुत्री के साथ अक्सर मारपीट करता रहता था।उन्होंने दहेज की खातिर उक्त लोगों द्वारा अपने पुत्री की हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया है।

वहीं आसपास के लोगों की माने तो मृतका के सास के अलावे उसका पति ही उस वक्त घर पर मौजूद था।

परिजन की माने तो घटना के समय उसके पति व सास बाहर किसी काम से गए हुए थे। इस बीच उसकी सास जब घर लौटी तो अपने बहु को फंदे पर झूलता पाया। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना उसके मायके वालों को दी।

उक्त संदर्भ में पूछे जाने पर त्रिवेणीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने बताया कि मामले को लेकर मृतका के पिता रामेश्वर मुखिया के लिखित बयान को आधार बनाते हुए भीमपुर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

परिजनों द्वारा दहेज के कारण हत्या का आरोप लगाया गया है।वैसे पुलिस अन्य नजरिये से भी घटना की तहकीकात कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!