गांव के लोगों को सुलभ तरीके से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने हेतु टीका एक्सप्रेस रवाना !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

गांव के लोगों को सुलभ तरीके से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने हेतु टीका एक्सप्रेस रवाना !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के सभी 12 पंचायत के लोगों को सुलभ तरीके से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने हेतु शुक्रवार के दिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के प्रांगण से टीका एक्सप्रेस रवाना किया गया।

टीका एक्सप्रेस को अस्पताल के डॉक्टर अमजद खां ने हरी झंडी दिखाकर विदा किया और इस अवसर पर स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिनतुल्लाह, डॉक्टर लक्ष्मीकांत राय, आशा मैनेजर प्रफुल्ल प्रियदर्शी, लेखापाल राजीव रंजन झा, एएनएम प्रियंका कुमारी, एएनएम ममता कुमारी, एलटी हरि नारायण यादव उपस्थित थे।

डॉक्टर अमजद खां ने कहा कि टीका एक्सप्रेस प्रखंड के लौकहा, शाहपुर, पृथ्वीपट्टी, छिटही, हनुमान नगर, झिल्ला डुमरी, बनेनिया, सरायगढ़ चांद, पीपर मुरली और पिपरा खुर्द में पहुंचकर लोगों को टीका देने का काम करेगा। बताया कि टीका एक्सप्रेस में शामिल स्वास्थ्य कर्मी नियमित रूप से गांव के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का काम करेगा, जिससे लोगों को टीका लेने में कठिनाई नहीं होगी।

डॉक्टर ने बताया कि दूरी अधिक होने के कारण कई लोग चाहकर भी कोरोना वैक्सीन नहीं ले पा रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी के आदेश के आलोक में शनिवार के दिन से प्रारंभ किए गए टीका एक्सप्रेस से सैकड़ों लोग राहत महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा टीका एक्सप्रेस के टीका कर्मी को निर्देश दिया गया है कि वह सब अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दें ताकि गांव में जहां भी टीका दिया जा रहा हो वहां लोग पहुंच सके। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा की टीका एक्सप्रेस के कार्यों का नियमित रूप से निगरानी शुरू कर दिया गया है। उधर गांव में टीका एक्सप्रेस के पहुंचने और कोरोना वैक्सीन देने का काम शुरू करने से कई लोगों ने खुशी का इजहार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!