गायत्री शक्ति पीठ में संपन्न हुआ साप्ताहिक हवन, कराया गया अन्नप्राशन संस्कार !

डेस्क

गायत्री शक्ति पीठ में संपन्न हुआ साप्ताहिक हवन, कराया गया अन्नप्राशन संस्कार !

बिहार/सुपौल: गायत्री शक्तिपीठ मेला ग्राउंड त्रिवेणीगंज में हर रविवार की भांति इस रविवार को भी साप्ताहिक हवन यज्ञ का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें दूर-दूर से कई गायत्रीपरिवार के परिजन शामिल हुए। इस रविवार के साप्ताहिक हवन यज्ञ कार्यक्रम में एक शिशु का अन्नप्राशन संस्कार भी करवाया गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

अन्नप्राशन संस्कार हेतु गायत्री परिवार के परिजन राकेश चौधरी ने थुमहा से आकर इस कार्यक्रम में शिरकत की और बड़े ही हर्षोल्लास एवं बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ उसके पुत्र का अन्नप्राशन संस्कार गायत्री शक्तिपीठ के संचालक सह जिला समन्वयक भगवान चौधरी द्वारा सम्पन्न करवाया गया।

सिर्फ एक क्लिक में देेखें कैसे होता है अन्नप्राशन संस्कार

जिसमें बच्चे को अन्न के पहले निवाले के तौर पर मंत्रोच्चार से पूजित खीर खिलाया गया और सभी के द्वारा पुष्प डालकर बच्चे को आशीर्वाद दिया गया। गायत्री परिवार के परिजनों के मुताबिक गायत्री शक्तिपीठ मेला ग्राउंड त्रिवेणीगंज में लगभग हर सप्ताह कोई न कोई व्यक्ति अपने शिशु का संस्कर करवाने आते रहते है।

इससे पूर्व यहाँ कई प्रकार के संस्कार जैसे गर्भवती स्त्री के तेजस्वी और संस्कारवान शिशु हेतु पुंसपम संस्कार, छोटे बच्चे को अन्न खिलाना आरम्भ करने से पहले उसका अन्नप्राशन संस्कार, विद्यारंभ संस्कार, जन्मदिवस संस्कार, विवाह संस्कार आदि यहाँ से सम्पन्न करवाये जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!