घण्टे भर के बारिश में डूबा स्टेट बैंक का सीएसपी केंद्र और बेसमेंट परिसर !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

घण्टे भर के बारिश में डूबा स्टेट बैंक का सीएसपी केंद्र और बेसमेंट परिसर !

 

★पिछले रात को सिर्फ एक घंटे जोरदार बारिश हुई थी और सिमराही स्टेट बैंक के नजदीक दर्ज़नो घर मे घुसा पानी !
★पीड़ित रैयतों द्वारा कई वर्षों से नाला का माँग किया जा रहा है !
★एनएच 106 सड़क के ऊंचा होने और नाला के अभाव में हर बारिश में परेशान होते है स्थानीय !
★ डॉक्टर अभिजीत क्लिनिक सहित पत्रकार विकास आनन्द, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष के घर मे घुसा कई फ़ीट पानी !

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बिहार/सुपौल: नव घोषित नगर पंचायत सिमराही बाजार के करजाइन रोड एनएच 106 में पिछले कई वर्षों से बारिश में ही बाढ़ का नजारा देखने को मिल जाता है। यही बाढ़ का नजारा पिछले रात हुई महज घण्टे भर जोरदार बारिश में देखने को मिला। रात होने के कारण सभी लोग अपने घर में बारिश के पानी घुसने के बाद घरेलू सामान को व्यवस्थित करने में ही रात गुजार दिए। सुबह को सिमराही के लोगों को हर किसी के घर की हालत देखने की होड़ लगी हुई थी।

बैडरूम में भी घुसा पानी

सबसे ज्यादे परेशानी में सिमराही स्टेट बैंक का परिसर रहा, जहाँ बैंक परिसर में स्थित बेसमेंट तल पूरी तरह से जलमग्न हो गया था। बैंक परिसर में बेसमेंट तल में सीएसपी केंद्र के साथ ही मकान मालिक पप्पू सेन एवम उनके भाइयों का आवासीय घर है। सुबह को पप्पू सेन के द्वारा जलमग्न घर मे दो मोटर लगाकर पानी को निकालने में करीब 6घण्टे का समय लगा। वही बैंक के ठीक सामने डॉक्टर अभिजीत का निजी क्लिनिक में बारिश का पानी घुसने से पूरी दिन कई मरीजों सहित पहले से दाखिल हुए मरीजों को काफी दिक्कत और परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थानीय पत्रकार विकास आनन्द के घर मे भी पानी घुस गया था और पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी और जदयू नेता बैजनाथ यादव के घर को भी बारिश के पानी ने नही छोड़ा।

बेसमेंट जलमग्न

स्थानीय बैजनाथ यादव ने बताया कि फिलहाल एनएच 106 के सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है और पहले के सडक़ से अभी के सड़क की ऊचाई भी करीब 3 फ़ीट ज्यादे हो गया है जबकि हमलोगों का घर सड़क के लेवल से कम है। इसलिए जब तक सड़क के दोनों तरफ नाला नही बन जाता है तब तक सभी लोगों को इस तरह की घर मे जलजमाव का सामना करना पड़ेगा। इस समस्या को लेकर स्थानीय सभी पीड़ित रैयतों ने एनएचएआई के अधिकारियों सहित राघोपुर अंचलाधिकारी से अविलम्ब नाला निर्माण के दिशा में सार्थक कदम उठाने का गुहार लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!