गौसपुर का पोखर रहा आकर्षण का केंद्र,युवाओं के प्रयास से मिली सफलता !

डेस्क

बिहार/सुपौल

छठ पूजा को लोग बड़े ही श्रद्धा एवं नियम के साथ मनाते हैं और छठ पर्व को महापर्व कहा जाता है छठ पर्व को मनाने के लिए लोग काफी उत्साहित और लालायित रहते हैं । आज हम आपको छठ पूजा मानने को लेकर एक खास खबर बताने जा रहे है ।राघोपुर प्रखंड के परमानंदपुर पंचायत के गौसपुर गांव में युवाओं ने छठ पूजा मानने के लिए 3 महीने तक लगातार शारीरिक परिश्रम कर पोखर का निर्माण कर डाला । पोखर का नाम आदर्श पोखर रखा गया है और पोखर का निर्माण कार्य एवं पूजन कार्य गौसपुर त्रिलोक धाम निवासी आचार्य पंडित धर्मेंद्र नाथ मिश्र के मार्गदर्शन में किया गया है ।

वही मुख्य अतिथि गिरी चंद्र नाथ मिश्र ने फीता काटकर पोखर का शुभारंभ किया ।आपको बता दें कि इस आदर्श पोखर को बनाने के लिए भू दाता उपेंद्र झा ने अपनी कीमती जमीन लोगो के हित मे दान कर दिया। वही इस आदर्श पोखर निर्माण में जोगिंदर झा ,जवाहर झा , ललन झा, ज्योतिंद्र नाथ मिश्र ,विवेक कुमार मिश्र, प्राची मिश्रा, प्रणव कुमार ,मोनिका झा, बेचन झा सहित समाज के अन्य लोगो के अथक प्रयास के बाद ही यह संपन्न हो पाया है ।

वही जानकारी देते हुए आचार्य पंडित धर्मेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इस आदर्श पोखर पर जल्द ही सूर्य मंदिर का स्थापना करवाया जाएगा क्योकि इस दुनिया में दाताओं की कमी नहीं है और सूर्य मंदिर निर्माण करवाने के लिए दाताओं ने 2लाख 51 हजार दान दे दिया दिया है जो अनुकरणीय है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!