हवाबाजी के सिवा मजदूर आमजन एवं मध्य वर्ग के लिए इस बजट में कुछ नहीं: परमेश्वरी सिंह यादव

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

 

हवाबाजी के सिवा मजदूर आमजन एवं मध्य वर्ग के लिए इस बजट में कुछ नहीं: परमेश्वरी सिंह यादव

 

बिहार/सुपौल: यह बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं है । पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती और नई वादों की झड़ी लगा देती है। जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता एवं मजदूरों का जीवन वैसे ही दांव पर लगा रहता है जैसा पहले था ।
बजट 2023 पर जाप प्रदेश उपाध्यक्ष परमेश्वरी सिंह यादव ने कहा है कि बजट में कुछ नया नहीं है । देश में पहली की तरह पिछले 9 वर्षों से भी केंद्र सरकार के बजट आते जाते रहे । इसमें घोषणाओं वादों दावों में उम्मीदों की बरसात होती रही ।

वास्तव में यह सब बेमानी हो गए जब भारत का मिडिल क्लास महंगाई गरीबी व बेरोजगारी आदि की मार के कारण लोअर मिडिल क्लास बन गया। यह बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं है । पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती और नई वादों की झड़ी लगा देती है। जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता का जीवन वैसे ही दांव पर लगा रहता है जैसा पहले था । वे उम्मीदों के सहारे जीते हैं लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों। जाप नेता ने कहा कि सरकार की नीतियों में गलत सोच का सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव उन करोड़ों मजदूरों, गरीबों किसानों मेहनतकश लोगों के जीवन पर पड़ता है जो ग्रामीण भारत से जुड़े हैं। सरकार उनके आत्मसम्मान में आत्मनिर्भरता पर ध्यान दें ताकि आमजन की जेब भरे । केंद्र जब भी लाभार्थियों के आंकड़ों की बात करें उसे जरूर याद रखना चाहिए कि भारत एक लगभग 130 करोड़ गरीबों मजदूरों किसानों का देश है । जो अपने अमृत काल को तरस रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!