जिला पदाधिकारी ने किया रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

जिला पदाधिकारी ने किया रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण !

बिहार/सुपौल: जिला पदाधिकारी सुपौल कौशल कुमार ने सरायगढ़ रेलवे स्टेशन से दक्षिण भपटियाही सुपौल सड़क मार्ग पर बने रेलवे ढाला समीप बन रहे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओवर ब्रिज निर्माण पर दक्षिणी छोर से उतरी छोर तक पैदल जाकर जगह-जगह बनने वाले पिलर को देखा। डीएम ने कहा कि बरसात से पूर्व अधिकांश कार्य पूरा कर लेना जरूरी है क्योंकि बरसात में कार्य बाधित हो सकता है।

डीएम ने निर्माण कार्य करा रहे एजेंसी के एस सी एम सौरभ कुमार से कहा की निर्माण कार्य में किसी प्रकार का ढिलाई नहीं बरतें। डीएम ने कार्य के धीमी गति पर नाराजगी जताई तथा कहा कि बिना किसी कारण का कार्य तेज गति से करें। उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज निर्माण कार्य काफी समय से हो रहा है लेकिन इसमें प्रगति संतोषजनक नहीं है। निरीक्षण के दौरान एन एच आई के अभियंता ने बताया कि अभी तक काफी कम काम हुआ है। काम में लगे एजेंसी के द्वारा पूरी तत्परता नहीं दिखाई जा रही है।

अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने कहा की कार्य करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है बावजूद इसके काम को मंथर गति से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर से ओवरब्रिज निर्माण में काफी सहयोग प्रदान किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि जिन जमीन मालिकों का जमीन अधिकृत किया गया है और उसमें से यदि कुछ लोगों का पैसा नहीं मिला है तो उसका भुगतान शीघ्र करा दें। डीएम ने कहा कि ओवरब्रिज निर्माण काफी महत्वपूर्ण है इसलिए इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने अंचलाधिकारी जय राम प्रसाद सिंह, अंचल निरीक्षक दशरथ मड़ैया, राजस्व कर्मचारी गिरजा कुमारी तथा अंचल अमीन से निर्माण स्थल पर होने वाली परेशानी के बारे में जानकारी ली। डीएम के निरीक्षण के समय कार्यस्थल पर कुछ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
मालूम हो कि सरायगढ़ में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य 2 वर्ष पूर्व ही शुरू किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!