कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में हो रहा है इंटरमीडिएट की परीक्षा !

सुपौल/किशनपुर: अजय कुमार

कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में हो रहा है इंटरमीडिएट की परीक्षा !

बिहार/सुपौल: किशनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में चल रहा है। परीक्षा के तीसरे दिन 1066 छात्र में 33 छात्र परीक्षा से अनुपस्थित रहे। आयोजित  परीक्षा को लेकर परीक्षा देने आए परीक्षार्थी को लाइन लगाकर जांचोपरांत परीक्षा भवन के अंदर जाने दिया गया। जहां मोबाइल व घड़ी बाहर ही रखवा दिया गया।

sai hospital

इस दौरान एसआई राजेन्द्र प्रसाद, एएसआई मनोरंजन सिंह भी पूरी मुस्तैदी के साथ परीक्षा भवन पर मौजूद भीड़ को नियंत्रित करने में लगे रहे। इसके लिए चाक चौबंद व्यवस्था किया गया था। वहीं एनएच 327 ए पर भी जाम से निपटने व परिचालन निर्वाद्ध रखने का भी व्यवस्था किया गया था।

जबकि परीक्षा केंद्र पर कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा का व्यवस्था के साथ वीडियो ग्राफी का भी व्यवस्था किया गया है। इस बाबत केंद्राधीक्षक डॉ राजीव कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में रसायन  विज्ञान विषय मे 637 छात्र के जगह 615 छात्रों ने परीक्षा दिया। जहां 22 छात्र परीक्षा से अनुपस्थित रहा। वहीं द्वितीय पाली में  अंग्रेजी विषय के कला संकाय में 429 छात्र के जगह 418 छात्र हीं परीक्षा में सम्मिलित हुए। द्वितीय पाली में भी 11 छात्र अनुपस्थित रहे।

थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि परीक्षा में चाक चौबंद व्यवस्था किया गया है। ताकि परिंदा भी पर नहीं मार  सके।

इस दौरान परीक्षा केंद्र पर वरीय स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में मनरेगा डीपीओ आशीष तथा कनीय स्टेटिक के रूप में प्रखंड कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार एवं प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी सिकन्दर कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!