कुुुसहा त्रासदी का दंश अब तक झेल रहा विद्यालय को जाने वाली सड़क, अभिभावक सहित ग्रामीण परेशान !

डेस्क

कुुुसहा त्रासदी का दंश अब तक झेल रहा विद्यालय को जाने वाली सड़क, अभिभावक सहित ग्रामीण परेशान !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखण्ड के महम्मदगंज पंचायत के हसनपुर गांव स्थित मध्य विद्यालय हसनपुर जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का दंश झेल रही है । सुरसर नदी के तट पर स्थित इस विद्यालय पर जाने के लिए मुख्य सड़क मार्ग नहीं है । दो पंचायतों के चार वार्ड के बच्चों के इकलौता विद्यालय है । धीवहा पंचायत के वार्ड 09, 10 और महम्मदगंज वार्ड संख्या – 01,02 के छात्र छात्राओं का पठन-पाठन की प्रक्रिया चलता है। इस विद्यालय में बच्चों को आने जाने के लिए रास्ता नहीं है जो भी रास्ता पहले था और वह बहुत पहले कुसहा त्रासदी में ही ध्वस्त हो गया था ।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

त्रासदी के 12 वर्ष बीत जाने के बाद भी विद्यालय में बच्चों को आने- जाने के लिए सडक नसीब नहीं हुआ है । इससे बच्चों का पठन-पाठन प्रभावित होता है कई बार ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट करवाया लेकिन किसी ने आज तक ध्यान नहीं दिया। इन सारी बिंदुओं पर प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, स्थानीय सांसद, विधायक और जिला पदाधिकारी महोदय, प्रखंड विकास पदाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट करवाना चाहते हैं। हम सभी ग्रामीणों ने पंचायत के मुखिया का भी कई बार ध्यान आकृष्ट करवाया लेकिन उन्होंने अनसुनी कर दी।

इन सब बातों को लेकर ग्रामीण परेशान हैं उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है पठन-पाठन सड़क के अभाव में बाधित हो रहा है । मुख्य रूप से ग्रामीण शंभू नारायण यादव, अलख कुमार अकेला, रामचंद्र यादव, पवन कुमार, संजीव कुमार, विजय यादव, आमोद कुमार, राज कुमार, राम कुमार, योगानंद यादव, ओम प्रकाश कुमार, जयप्रकाश कुमार, चंदन पासवान, देव पासवान, दिनेश्वर मंडल, विध्यानंद मंडल, रणधीर कुमार, मंटू कुमार, रामेश्वर मंडल, प्रितम ना.मंडल,रंजन मंडल, शिवनारायण मंडल,भोला मंडल,संजय मंडल, सुशील कुमार,चानो यादव,प्रमोद कुमार, मुकेश कुमार, सुभाष कुमार, रौशन कुमार, संतोष कुमार, मुरतलाल यादव, सरोज कुमार इत्यादि सभी ने यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!