लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, शुक्रवार को मिले 28 पॉजिटिव केस !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, शुक्रवार को मिले 28 पॉजिटिव केस !

बिहार/सुपौल: प्रवासियों के लगातार रूप से घर वापसी को लेकर कोरोना संक्रमितों कि संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। गुरुवार संध्या 5 बजे से लेकर शुक्रवार संध्या 5 तक भपटियाही में कुल 28 पॉजिटिव केश सामने आए।

उनमें से 17 स्थानीय लोग हैं तथा 11 प्रवासी हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवासियों के जांच हेतु शिव मंदिर के सामने लगे शिविर में तथा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर 435 लोगों का सैंपल लिया गया। लिए गए सैंपल में 28 लोग संक्रमित पाए गए।

उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के शिकार लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि बाहर से जो लोग आ रहे हैं वैसे लोगों को बिना जांच कराए अपने- अपने परिवार में नहीं जाना चाहिए। ऐसा करने से हो सकता है कि पूरे परिवार के लोगों की परेशानी बढ़ जाए।

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर बदल रहे हालात पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार तथा अंचलाधिकारी संजय कुमार भी लगातार निगरानी कर रहे हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि प्रखंड तथा अंचल कार्यालय में फिलहाल लोगों की आवाजाही को कम कर दिया गया है। संक्रमण काफी तेज गति से फैल रहा है इसलिए सभी जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में आवश्यक पहल करने का अनुरोध किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि अब गांव में भी संक्रमण के शिकार होने वालों की संख्या बढ़ रही है। जरूरी है कि हर परिवार के लोग मास्क का प्रयोग करें। सामाजिक दूरी का पालन तथा साफ-सफाई ही कोरोना से जानलेवा संक्रमण से बचा सकता है।

अंचलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि लोग एक दूसरे के घरों पर जाने से परहेज करें। अनजान लोगों को अपने घरों पर जगह न दें। बार-बार हाथ को साफ करें तथा गंदे कपड़े का प्रयोग नहीं करें। उन्होंने कहा कि पहले जिस तरह से लोग जड़ी बूटी के सहारे कई रोग को ठीक कर लेते थे, उसी प्रकार कोरोना से बचाव के लिए भी पहल करते रहें। कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन के पालन में कहीं से भी लापरवाही नहीं रखें।

अंचलाधिकारी ने कहा कुछ दिन के बाद हालात बदलेंगे। तब तक लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आंकड़े बता रहे हैं की प्रतिदिन संक्रमण के शिकार लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस कारण बिना काम के लोग बाजारों तक नहीं आवे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!