लोगों ने किया कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन, घर में मनाई ईद !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती 

लोगों ने किया कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन, घर में मनाई ईद !

बिहार/सुपौल: कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए इस बार लोगों ने अपने-अपने घरों में ही ईद मनाया। ईद के दिन जहां पहले लोग मस्जिदों में जमा होकर नमाज़ अदा करते थे। वहीं इस बार घर में ही रह कर नमाज अदा किया तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एक दूसरे को ईद का मुबारकबाद दिया।

सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के सबसे अधिक मुस्लिम बाहुल्य पंचायत छिटही हनुमान नगर पंचायत मुखिया बीवी नसीमा खातून सहित पंचायत भर के लोगों ने अपने-अपने घरों में ही रह कर ईद मनाया और एक उदाहरण प्रस्तुत किया। मुखिया ने बताया कि ये पहली बार हुआ कि लोग इतने अनुशासित तरीके से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कर पूरे सादगी के साथ ईद पर्व को मनाने का काम किया।

मुखिया ने बताया कि ईद पर्व के पहले ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपने-अपने घरों में रहकर पर्व मनाने का अनुरोध किया गया था। प्रशासन के अधिकारी भी बार-बार गांव में पहुंचकर लोगों को ईद पर्व के दिन शांतिपूर्ण माहौल में घर मे ही रह कर उसे ईद मनाने को कहा और लोगों ने उसे स्वीकार किया। मुखिया ने कहा कि इस बार के ईद में मोबाइल के द्वारा ही एक दूसरे को मुबारकबाद देने की प्रथा रही।

उन्होंने कहा की ईद पर्व को लेकर महिलाएं भी काफी जागरूक दिखी। अपने-अपने परिवार के सदस्यों को घर पर ही रहने की बातें कर महिलाओं ने भी कोविड-19 के गाइडलाइन का समर्थन किया है और उसका पालन भी करवाया है। मुखिया ने अपने पंचायत सहित पूरे प्रखंड के लोगों को ईद मुबारकबाद भी दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!