लोक जन शिकायत परिवाद के त्वरित निष्पादन को लेकर सभी अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक !

सुपौल: संत सरोज

लोक जन शिकायत परिवाद के त्वरित निष्पादन को लेकर सभी अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक !

एसडीएम बोले 60 दिन तक हर हाल में लंबित मामले का निष्पादन कर रिपोर्ट करें !

 

बिहार/सुपौल: जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर स्थित गुरूवार को लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम अन्तर्गत प्राप्त परिवाद के त्वरित निष्पादन को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में लंबित सभी परिवादोंं को 60 दिन तक निष्पादित करने का निर्देश दिया। बैठक में लोक निवारण पदाधिकारी एवं डीएपी गनपती ठाकुर उपस्थित थे, एसडीएम एस जेड हसन ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश देते हुए कहा कि 60 दिन तक हर हाल मे लंबित मामले के निष्पादन करने के लिए रिपोर्ट करे, कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी।

sai hospital

एसडीएम ने त्रिवेणीगंज सीओ को कड़ी फटकार लगाई, कहा बहुत सारे जमीन संबंधित मामले लंबित है, उसको जल्द से जल्द निष्पादन कर विभागीय अधिकारियों को रिपोर्ट करें।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया, जनता को किसी तरह का परेशानी न हो, जनता की समस्या को ध्यान से सुने तथा जनता से इज्जत के साथ व्यवहार करें।

एसडीएम ने 26 जनवरी में कोरोना महामारी को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं करने की बात कही, उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को जदिया से त्रिवेणीगंज ब्लॉक तक मैराथन दौड़ के लिए प्रोत्साहन राशि तय किया जो एक हजार से लेकर पांच हजार तक की है,उसमे भाग लेने के लिए किसी भी उम्र के लोग हो सकते हैं।

अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कृष्ण मुरारी ने बताया कि लोक शिकायत संबंधित और इसमें लोक प्राधिकार उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश दिया गया । उन्होंने बताया जितने भी अनुपालन मुद्दे है सभी सूची बनाकर प्राधिकार को उपल्ब्ध कराया गया, उसको समय सीमा अनुपालन कराने का निर्देश दिया, उन्होंने कहा कि 60 दिन के अंदर मामले की निष्पादन हो किसी भी परिस्थिति में विस्तारीकरण का मुद्दा न हो, मामले की मुद्दा को रुचि ले ।

बैठक में एसडीपीओ गनपती ठाकुर एएसडीम प्रमोद कुमार, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कृष्ण मुरारी, सीडीपीओ अनिता चौधरी, थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह,थाना प्रभारी पंकज कुमार साह, थाना प्रभारी अभिषेक अंजन, पुलिस इंस्पेक्टर शिव किशोर प्रसाद, बीडीओ अजित कुमार सिंह, मनरेगा पीओ, एमओ हारूण रसीद आदि थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!