मानवता शर्मसार, कोरोना संक्रमित के स्वास्थ्य परीक्षण करने गई ANM के साथ गालीगलौज !

सुपौल/वीरपुर: राजीव कुमार

 

मानवता शर्मसार, कोरोना संक्रमित के स्वास्थ्य परीक्षण करने गई ANM के साथ गालीगलौज !

बिहार/सुपौल: सुपौल जिले के बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत हृदयनगर पंचायत के वार्ड 02 में करोना संक्रमित मरीज की जांच करने गए मेडिकल टीम में शामिल एएनएम पर मरीज और उसके परिजनों द्वारा गालीगलौज और मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। कोरोना मरीज स्वास्थ्य परीक्षण टीम में शामिल एएनएम आरती कुमारी, अनुराधा कुमारी ,बबीता देवी ने बताया की हमलोग इस कोरोना महामारी में अपनी जान की परवाह किये बगैर अपने बच्चों को छोड़ कोरोना संक्रमण के मरीजों की देखभाल कर रहे है।

इसी क्रम में गुरुवार को जब हृदयनगर वार्ड 02 में कोरोना संक्रमित मरीज की जांच करने गए जहाँ मरीज को आक्सिमीटर,थर्मलस्केनर से जांच की उसके बाद मरीज और उसके परिजन ने मास्क, दवा और सैनेटाइजर की मांग करते हुए यह कहने लगे कि आपलोग सिर्फ जांच करने आते है और चले जाते हैं।

जबकि एक मरीज के नाम पर डेढ़ लाख रुपया आता है जो आपलोग खा जाते हो उसके बाद संक्रमित के परिजनों ने गालीगलौज करना शुरू कर दिया ,मारपीट पर उतारू हो गए उसके बाद गाड़ी पर पथराव करने लगे।

ANM के अनुसार घटनास्थल पर थाना और बसंतपुर बीडीओ के पहुँचने पर उनलोगों को वहाँ से बचाया गया। ANM ने बताई कि बसंतपुर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 अर्जुन चौधरी, बसंतपुर आरडीओ देवानन्द कुमार सिंह से एएनएम की सुरक्षा की मांग के साथ ही दोषी पर कार्रवाई करने की मांग की है। जब तक हमारी मांगो पर विचार नहीं होगा तबतक सभी ANM कार्य का बहिष्कार करेंगे।

वही कोरोना संक्रमित मरीज एवं उनके परिजनों ने घटना के बारे में बताया कि बरसात हो रही थी और ANM सड़क पर बुला रही थी। वे 12 मई से करोना से संक्रमित है। स्वास्थ्यकर्मी आकर सिर्फ जांच कर चले जाते है न कोई दवा, न ही मास्क और सैनिटाइजर कुछ भी नही देते है। इसी बात को लेकर कहासुनी हुई पत्थरबाजी की बात निराधार है ।


इस बाबत पूछे जाने पर बसंतपुर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्जुन चौधरी ने बताया कि विषम परिस्थितियों में हमारी मेडिकल टीम काम करती है। इस तरह की घटना से उनका मनोबल कमजोर होता हैं ।

बसंतपुर आरडीओ देवानन्द कुमार सिंह ने बताया कि हर कोरोना वॉरियर को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी घटना से सम्बंधित जांच की जा रही है आवस्यकता होने पर दोषी के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!