मुख्य मार्ग SH91 से गुजरती गिट्टी से लदा ओवरलोड ट्रक, एमभीआई द्वारा ज़ब्त !

डेस्क

मुख्य मार्ग SH91 से गुजरती गिट्टी से लदा ओवरलोड ट्रक, एमभीआई द्वारा ज़ब्त !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखण्ड मुख्यालय स्थित एस एच 91 मुख्य मार्ग पर खुलेआम ओवरलोडिंग का खेल जारी है और प्रशासनिक कार्यवाही केवल दो-चार ट्रकों की धरपकड़ तक सीमित है। ओवरलोडिंग छिपाने के लिए कई वाहन मालिक तिरपाल का प्रयोग कर रहे हैं, तो अधिकांश खुलेआम यह काम कर रहे है ।

बड़े पैमाने पर ट्रक, डंपर, ट्रैक्टरों का आवागमन चल रहा है। प्रशासनिक धरपकड़ के बाद भी ओवरलोडिंग का खेल नहीं थम रहा है। मुख्यालय की सड़कों पर फर्राटा भरने वाले वाहनों पर ओवरलोड यहां अफसरों की सतर्कता को चुनौती दे रहे हैं। खास बात ये है कि कई वाहनों के मालिकों ने अब तिरपाल के जरिये ओवरलोडिंग छिपाने का खेल शुरू कर दिया है। जबकि अधिकांश वाहन मालिक खुलेआम ओवरलोड की ढुलाई में लगे हुए है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

अनुमंडल पदाधिकारी त्रिवेणीगंज एस जेड हसन ने बताया कि लगातार वाहनों की धरपकड़ हो रही है। किसी भी तरह की ओवरलोडिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वैसे गुरुवार को मोटरयान निरीक्षक ( एमभीआई) सुपौल राकेश कुमार ने छातापुर थानाक्षेत्र में एस एच 91 पर गुजर रहे ओवरलोडेड कई वाहनों की जांच की। इस दौरान क्षमता से अधिक सड़क निर्माण सामग्री लादकर गुजर रहे दो हाईवा को संदेह में रोक लिया गया। जिसके बाद ओवरलोड की सत्यता की जांच के लिए धर्मकांटा पर हाईवा का वजन कराया गया । वजन पश्चात ओवरलोड की पुष्टि होने पर दोंनो हाईवा का ऑन स्पाॅट चालान काटने के बाद उसे कब्जे में लेकर थाना को सुपूर्द कर दिया गया ।

इस संदर्भ में एमभीआई श्री कुमार ने बताया कि बीआर 11जीबी 5681 नंबर की हाईवा के विरुद्ध जुर्माना स्वरूप 82 हजार रुपया तथा बीआर 11 एस 6686 के विरुद्ध 85 हजार का चालान काटा गया है । चालान की राशि जमा करने के बाद दोनों हाईवा को मुक्त कर दिया जाएगा । बताया कि दोनों ही हाईवा को थाना पुलिस के कब्जे में दे दिया गया है । टायर ब्लास्ट हो जाने के कारण एक हाईवा धर्मकाटा के समीप लगा हुआ है। ओवरलोडेड वाहनों की धड़पकड़ के लिए छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा ।

जानकारी अनुसार एमभीआई के द्वारा दो हाईवा को पकड़ा गया था। जिसमें वजन करने के दौरान मुख्यालय स्थित धर्मकाटा पर ओवरलोडेड एक हाईवा का टायर ब्लास्ट कर गया। ब्लास्ट के दौरान समीप खड़े एमभीआई व अन्य लोग बाल-बाल बच गये और लोगों के बीच अफरातफरी मच गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!