मुख्यमंत्री जी शराब बंदी की तरह सेंट्रल स्कूल को भी नहीं देंगे जमीन न ही माफ करेंगे रजिस्ट्रेशन शुल्क: नीरज सिंह बबलू

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

मुख्यमंत्री जी शराब बंदी की तरह सेंट्रल स्कूल को भी नहीं देंगे जमीन न ही माफ करेंगे रजिस्ट्रेशन शुल्क: नीरज सिंह बबलू

मुख्यमंत्री जी शराब बंदी की तरह सेंट्रल स्कूल को भी नहीं देंगे जमीन न ही माफ करेंगे रजिस्ट्रेशन शुल्क, उक्त बातें मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कही !

बिहार/सुपौल: वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने बुधवार को को कोशी निरीक्षण भवन में पत्रकार वार्ता में कहा कि वीरपुर में स्वीकृत सेंट्रल स्कूल में लीज डीडी के रजिस्ट्रेशन में लगने वाले 33 लाख 250 रुपये मैं अपने एक्षिक कोष से देने को तैयार हूं, कोई लेनेवाला तो मिले।

उन्होंने कहा कि यह राशि मेरे एक्षिक कोष से नियमानुसार जमा नही हो सकता है। मैने तो यह भी प्रयास किया कि सार्वजनिक रूप से चंदा कर भी यह राशि दी जा सके। जिसके लिए मैं वीरपुर में सेंट्रल स्कूल की स्थापना को लेकर प्रयासरत हूं, परन्तु चंदे की राशी से भी लीज रजिस्ट्रेशन मद में लगनेवाली राशि जमा नही हो सकती है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

मैने मंत्री बिजेंद्र बाबू से इस मामले में सहयोग मांगा था, उन्होंने भरपूर सहयोग भी किए परन्तु जिस तरह मुख्यमंत्री जी शराब बंदी पर कुछ भी सुनने को तैयार नही है। उसी तरह सेंट्रल स्कूल को जमीन देने या उसकी लीज डीडी माफ करने को तैयार नहीं है।

जब उनसे कहा गया कि मुख्यमंत्री जी ने ही बोधगया में स्थापित होने वाले ग्लोबल लर्निंग सेंटर नालंदा इंस्टीयूट ऑफ दलाई लामा की जमीन को निबंधन शुल्क से राहत प्रदान की गई है। इसी मुख्यमंत्री के कैबिनेट ने बोधगया में 30 एकड़ जमीन में स्थापित होने वाले इस संस्थान को 99 वर्षो के लीज पर देने के लिए दी जाने वाली 5.79 करोड़ की राशि से छूट दी है।

जबकि हमारे जिले में सौभाग्य से तीन कैबिनेट मंत्री हैं फिर भी सेंट्रल स्कूल अंतिम चरण में लोगों से दूर है तो उन्होंने कहा मैं अंतिमक्षण तक प्रयास करूंगा। आगे उन्होंने कहा कि वीरपुर में स्थापित नर्सिंग स्कूल को भी जल्द-से जल्द चालू करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। केरोना नही होता तो चालू हो गया रहता। उपस्थित लोगों द्वारा कोशी मध्य विद्यालय में डीएभी स्कूल खोलने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस विषय पर सम्बंधित लोगों से बात करूंगा ।

मौके पर मंत्री प्रतिनिधि राघव झा, गोपाल आचार्य, दिलीप कुमार, पशुपति गुप्ता, दिवाकर कुमार, मनीष सिंह, रविंद्र कुमार, जीवछ सिंह, गौतम कुमार भगत, संजीत कुमार सिन्हा, नितेश कुमार, डीएफओ सुनील कुमार सारण, फोरेस्टर केके झा, गौतम कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!