नाराज ग्रामीणों ने की नारेबाजी !

gaurish mishra

करजाईन: गौरीश मिश्रा

नाराज ग्रामीणों ने की नारेबाजी !

बिहार/सुपौल : राघोपुर प्रखंड अंतर्गत बायसी पंचायत के वार्ड नंबर-नौ के ग्रामीणों ने लंबे समय से सड़क निर्माण कार्य रुके होने से आजिज होकर रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की एवं अधिकारियों से अविलंब सड़क निर्माण की मांग की है। स्थानीय निवासी झबर साह विश्वम्भर साह, पिंटू साह, वार्ड सदस्य राजेश साह, चन्दर सादा, अशोक साह, किसुन साह, लखन साह, गोविंद साह आदि ने बताया कि पीडब्लूडी रोड लखन साह के घर से साह टोला, महाराज चौक होते हुए पासवान टोला पीडब्ल्यू रोड तक जाने वाली सड़क का निर्माण करीब चार माह पूर्व ही शुरू हुआ था, लेकिन कहीं-कहीं मिक्स मेटेरियल बिछा कर काम लंबे समय से बंद है। इतना ही नहीं अभी तक योजना संबंधित शिलापट्ट भी नहीं लगाया गया है।

अभी हालत यह है कि इस रास्ते में बने कलवर्ट को भी कुछ माह पूर्व रात में उखाड़ कर ले गया। लेकिन न ही कलवर्ट का निर्माण हो रहा है न ही डायवर्सन बना है, जिसके चलते ग्रामीणों को पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। बारिश अधिक होने पर लोग जान पर खेलकर कलवर्ट के समीप पानी पार करते हैं। सबसे अधिक दिक्कत महिलाओं एवं स्कूल जाने वाले बच्चों को होता है। साथ ही किसानों को भी अपने खेत तक जाने में काफी परेशानी होती है। अगर जल्द कलवर्ट का निर्माण नहीं हुआ तो कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सहित विभागीय पदाधिकारी से अति शीघ्र इस सड़क के निर्माण के साथ-साथ अविलंब कलवर्ट निर्माण की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!