नॉमिनेशन ड्यूटी में तैनात कर्मी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, समय पर नहीं मिलता है नाश्ता-खाना !

सुपौल/त्रिवेणीगंज: संत सरोज

नॉमिनेशन ड्यूटी में तैनात कर्मी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, समय पर नहीं मिलता है नाश्ता-खाना !

बिहार/सुपौल: जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड में सातवें चरण में आगामी 15 नवंबर को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसको लेकर प्रखंड परिसर में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन दाखिल करने को लेकर सभी पदों के लिए यहाँ अलग-अलग टेबल लगाए गए हैं, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए बनाए गए स्टॉल पर तैनात कार्यपालक सहायक बाबुल कुमार की अचानक ही तबियत खराब हो गई।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

कार्यपालक सहायक बाबुल कुमार प्रत्याशियों द्वारा दाखिल किए जा रहे नामांकन को इंटरनेट पर अपलोड करने का काम कर रहे थे। इसी दरम्यान इनकी तबियत खराब हो गई औऱ अचानक ही उल्टी होना शुरू हो गया। जिसके बाद बगल में मौजूद अन्य कर्मियों ने इसे अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में भर्ती कराया है जहाँ इनका ईलाज चल रहा है।

कर्मी को मिलने वाला नास्ता

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अधिकारियों द्वारा नॉमिनेशन ड्यूटी में तैनात करीब 450 कर्मियों के लिए नाश्ता व खाना की व्यवस्था सुदृढ़ नहीं रहने की वजह से इस तरह की परेशानी हुई है। यहां कर्मियों को न तो समय पर नाश्ता मिल पाता है और न ही भोजन। असमय मिलता भी है तो खाने लायक नहीं रहता है, कर्मी अगर खाते भी हैं तो खाया नहीं जाता है।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक सुपौल जिले में व्यवसायिक दृष्टिकोण से त्रिवेणीगंज बाजार काफ़ी बड़ा बाज़ार माना जाता है। न जाने किस चक्कर में अधिकारी दस किलोमीटर दूर से नॉमिनेशन ड्यूटी में तैनात 450 वर्करों के लिए नाश्ता-खाना मंगाते हैं, जो कर्मियों को समय पर नहीं मिल पाता है और असमय अगर मिलता भी है तो खाने लायक नहीं रहता है लेकिन कर्मी भूख की आग बुझाने के लिए अगर खाते भी हैं तो नतीज़ा तबियत बिगड़ जाता है।

फिलहाल कार्यपालक सहायक की तबियत स्थिर बताई जा रही है जो अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में डॉ.उमेश कुमार मंडल की निगरानी में ईलाजरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!