पक्की सड़क पर भरा पानी, लोग परेशान !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

पक्की सड़क पर भरा पानी, लोग परेशान !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चांद पीपर पंचायत के वार्ड नंबर 8 गंगाराम यादव टोला में बने पक्की सड़क के ऊपर बारिश का पानी जमा हो जाने के कारण उस टोले के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बस्ती के बीच बने सड़क पर डेढ़ से दो फीट पानी जमा रहने के कारण गांव के बच्चे महिला एवं पुरुषों को उस सड़क से आने जाने में काफी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

पुणे के गंगाराम यादव, बलराम यादव, रामाशीष यादव, दिलीप कुमार, प्रदीप कुमार, बबलू कुमार, बैजनाथ यादव, राजेंद्र, हरिहर यादव, बैजू, संतोष, जगरनाथ, रामनाथ, शिवराम, देवराम के अलावा कई महिलाओं ने बताया कि सड़क निर्माण के समय ही उन सबों के द्वारा सड़क के दोनों और नाला निर्माण कराने की मांग की जाती रही।

लेकिन नाला निर्माण नहीं कराया गया और फलाफल यह हुआ कि पूरे बरसात बस्ती के लोग गंदा पानी में चलने को विवश रहते हैं, जिसमें पैर में छाले पड़ जाते हैं। लोगों का कहना है कि बरसात में उन सबों के यहां कोई अतिथि नहीं आते क्योंकि किसी के भी घर पर जाने में कीचड़ और पानी के बीच चलना पड़ता है। लोगों का कहना है कि सड़क पर पानी जमा रहने से बच्चों का पढ़ाई भी पूरे बरसात बंद हो जाता है।

वार्ड नंबर 8 के उस बस्ती के लोगों के अनुसार यदि नाला निर्माण हो गया रहता तो बारिश का पानी गड्ढे में गिर जाता और इससे सबों को पूरे बरसात राहत मिल जाती। लेकिन वार्ड सदस्य द्वारा उन लोगों की समस्या का अनदेखी किया गया। टोले के लोगों का कहना है यह समस्या बार-बार आ रही है, जिससे स्थानीय जनप्रतिनिधि को अवगत भी कराया जाता है।

बस्ती के लोगों ने जिला पदाधिकारी सुपौल का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जल निकासी की व्यवस्था हेतु संबंधित विभाग द्वारा नाला निर्माण कराने था बरसात में होने वाले समस्याओं से निजात दिलाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!