पंचायत समिति की बैठक में छाया रहा भ्रष्टाचार का मुद्दा, शिक्षक बहाली में बीडीओ ने उठाई जांच की मांग !

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

पंचायत समिति की बैठक में छाया रहा भ्रष्टाचार का मुद्दा, शिक्षक बहाली में बीडीओ ने उठाई जांच की मांग !

 

बिहार/मुज़फ्फरपुर : जिले के गायघाट प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी भवन में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक हुई, जिसमें अनियमितता व भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा। बता दें कि पीएचईडी, कृषि, पीडीएस, आंगनबाड़ी, राजस्व विभाग, पंचायत रोजगार, नल-जल सहित अन्य योजनाओं व कार्यो में कमीशनखोरी और सही ढंग से योजना में काम न होने को लेकर सदन में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने प्रखण्ड प्रमुख श्रवण कुमार सिंह से की शिकायत।

sai hospital

सदस्यों ने सबसे पहले सीओ पर सवाल खड़े करते हुए कहा की दाखिल ख़ारिज बगैर कमीशन नही होता, साथ ही लंबित मामलों पर सवाल उठाए। बैठक में कई मांगो को लेकर प्रस्ताव जारी की गई है, जिसमे अगले बैठक तक का समय लिया गया है।

बीडीओ विमल कुमार ने कहा कि इस बैठक में जो भी पदाधिकारी अनुपस्थित है उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। वहीं शिक्षक बहाली को लेकर कहा कि 2008 का मामला है। अभिलेख के साथ काफी छेड़छाड़ हुआ है, ऐसे में सही शिक्षक बहाली कठिन है, कहा कि इसको लेकर हमने डीएम को भी आवेदन दिया है कि इस अभिलेख की अच्छे से जांच किए बिना बहाली होगी तो गलत बहाली की पूरी संभावना है।

साथ ही बीडीओ विमल कुमार ने उच्च पदाधिकारि से भी इस मामले में जांच करवाकर ही बहाली करने की मांग की । साथ ही नल जल योजना में हो रहे घोटाले को लेकर कहा कि सभी जगह की जांच करवाई जा रही है और जहां भी कमी है नोटिस दिया जा रहा है। वार्ड स्तर से काम हुआ था वार्ड को प्रेरित कर पहले काम कराने का प्रयास किया जा रहा है, काम नही होने पर या किसी भी तरह की समस्या होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

प्रखण्ड प्रमुख श्रवण कुमार ने कहा कि राजस्व विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर सीओ को जांच का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि दाखिल खारिज मामले में 20 से 30 प्रतिशत की मांग करते है भुकतान में, साथ ही दाखिल खारिज़ विलम्ब से होता है, इसको लेकर सीओ को समय दिया गया है कि कैम्प लगाकर दाखिल खारिज करना सुनिश्चित करें । प्रमुख द्वारा शिक्षक बहाली को लेकर कहा कि 9 तारीख का समय दिया गया है 10 तारीख को बहाली के सम्बंध में निर्णय लिया जाएगा।

वहीं गायघाट विधायक निरंजन राय ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार पंचायत समिति की बैठक हुई है, कार्यवाही से अवगत हुए है, जो भी समस्या थी सभी ने अपनी- अपनी बात रखी, साथ ही कहा कि जहां कमी होगी वहां कार्यवाई होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!