पंचायती राज्य मंत्री ऑन द स्पॉट समस्याओं से हुए अवगत और संबंधित विभाग को दिए निर्देश !

मुंगेर: सोनू झा

पंचायती राज्य मंत्री ऑन द स्पॉट समस्याओं से हुए अवगत और संबंधित विभाग को दिए निर्देश !

बिहार/मुंगेर: पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी मुंगेर जिला के तारापुर प्रखंड के खैरा पंचायत मे लड्डू सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां मंत्री का फूल माला और गुलदस्ता देकर स्वागत किया। तब मंत्री सम्राट चौधरी के समक्ष ग्रामीणों ने गांव की जर्जर सड़क, किसानों के खेत तक बिजली नहीं, नल जल योजना का अब तक गांव में शुभारंभ नहीं होने के अलावा अन्य समस्याओं को बारी- बारी से रखी।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

ग्रामीणों के द्वारा रखे गए विभिन्न समस्याओं से अवगत होते हुए मंत्री सम्राट चौधरी ने गांव की जर्जर सड़क की समस्या को दूर करने एवं खेड़ा गांव को मुजफ्फर गंज गांव से जुड़ने की बात कही। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद मंत्री ने ऑन स्पोर्ट्स पीएचडी विभाग से फोन पर बातचीत की और नल जल योजना का काम पूरा करने का आदेश दिया। वहीं बिजली विभाग द्वारा किसानों के खेतों तक अब तक बिजली नहीं पहुंचाए जाने को लेकर नाराजगी जताई।

साथ ही मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना पार्ट वन के तहत हर घर नल का जल योजना के तहत हर घर नल का जल अब तक नहीं पहुंचने पर क्या अरचने आ रही है यह ग्रामीणों से जानना चाहा। जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि नल का जल योजना को पीएचडी विभाग के द्वारा 2 वर्ष पूर्व से ही पानी टंकी बनाने का कार्य किया जा रहा है जो पिछले कई महीनों से काम बंद पड़ा हुआ है। जबकि इस योजना के तहत खैरा व डोराय गांव के लगभग 700 लोग लाभान्वित होंगे। नल जल योजना पूर्ण नहीं होने से ग्रामीण पेयजल की समस्या से जूझ रहे।

वही पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने ऑन स्पॉट संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अभिलंब काम का शुभारंभ कराते हुए घर-घर तक पानी पहुंचाने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!