परमानंदपुर पंचायत में नल से मिल रहा है जल !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

परमानंदपुर पंचायत में नल से मिल रहा है जल !

बिहार/सुपौल : प्रदेश के ग्रामीण अंचल में आमजन को साफ पानी की जद्दोजहद से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी नल-जल योजना धीरे-धीरे धरातल पर दिखने लगा है। लंबे समय से नल से जल टपकने का इंतजार कर रहे ग्रामीणों के घरों में अब नल से जल टपकने लगा है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

राघोपुर प्रखंड के परमानंदपुर पंचायत में हर घर को स्वच्छ जल पहुंचाने की योजना शुरू हो चुकी है। इसके तहत पंचायत के 19 वार्डों में लगभग 35 सौ घरों में स्वच्छ जल की आपूर्ति का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस बारे में निर्माण कंपनी के प्रबंधक आशुतोष आनंद ने बताया कि पंचायत में कार्य संवेदक संजय कुमार सिंह द्वारा किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि पंचायत के 19 वार्डो में के लगभग 35 सौ घरों में प्रतिदिन पांच घन्टे स्वच्छ जल की आपूर्ति की जा रही है।

सुबह 6 बजे से 8 बजे तक , दोपहर 1 से 2 बजे तक एवं शाम में 4 से 6 बजे तक पानी की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी शुरुआती दौर में कहीं-कहीं पाइप लीकेज की समस्या आ रही है, जिसे ठीक किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का भी समाधान कर लिया जाएगा।

वहीं पंचायत के निवासी श्रीदेव मंडल, मो. सफज, मनमोहन झा , जितेंद्र सिंह, प्रमोद पासवान, जगदीश झा आदि ने बताया कि अभी तो उनके घरों में पानी की सप्लाई आ रही है। आगे क्या स्थिति रहती है यह तो नहीं बता सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!