प्रशासन ने लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए अपनाया कड़ा रूख, लोगों में मचा हड़कंप !

आशीष वर्मा की रिपोर्ट

प्रशासन ने लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए अपनाया कड़ा रूख, लोगों में मचा हड़कंप !

बिहार/सुपौल: लॉकडाउन गाइडलाइन की घोषणा के बावजूद पहले दिन की तरह ही दूसरे दिन भी बाजार में भीड़- भाड़ देखा गया और लोग बिना किसी हिचकिचाहट के बाजार में घूमते नजर आ रहे थे । वही अधिकांश प्रतिबंधित दुकाने चोरी छिपे सामान बेचते नजर आ रहे थे ।

जिसके बाद प्रशासन शक्ति से पेश आ कर बाजार को बंद करवाया और सड़कों से भीड़ खाली करवाई। इस क्रम में अवैध रूप से चल रहे छोटे बड़े दर्जनों वाहनों को प्रशासन ने जब्त भी किया। सरकार द्वारा 15 मई तक कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चैन को तोड़ने के लिए आवश्यक सेवाओं को 11 बजे तक और बाकी सभी तरह के प्रतिष्ठान आदि को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। बावजूद लॉकडाऊन के पहले दिन बुधवार को बाजार बंदी में कुछ लापरवाही देखी गई थी ।

आरडीओ राजाराम पासवान और थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती के नेतृत्व में सशस्त्रबलों के साथ बाजार और प्रखंड़ के अन्य पंचायतों में घूमकर लोगों को लॉकडाउन लगने की जानकारी भी दी थी। इस क्रम में उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए सरकार के दिशा निर्देश पर लगे लॉकडाउन में घरों से न निकलने और भीड- भाड वाले स्थलों से बचने के लिए जागरूक किया था।

बावजूद गुरुवार को सुबह से ही बाजार के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के खुला होने से खरीददारों की भीड़ लग गई। साथ ही सैकड़ों की संख्या में बाईक अवैध रूप से बाजार में यत्र- तत्र खड़ा कर दिया गया। इसकी जानकारी होते हीं आरडीओ श्री पासवान के नेतृत्व में सीओ अबू नसर और थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती पुलिसबल के साथ गोल चौक पर पहूंच लोगों को अबिलम्ब बाजार खाली करने की हिदायत दी। साथ हींं लॉकडाऊन नियमों के विपरीत अवैध रूप से खुली दुकानों को चेताया। लेकिन प्रशासन के आने की खबर लगते हीं प्रतिबंधित दूकानों को बंद कर दूकानदार चलते बने। लेकिन बाजार में दर्जनों खड़ी बाईक और अवैध रूप से चल रहे बाहनों पर प्रशासन का डंडा खूब चला।

प्रशासन का शख्त रूप देख बाजार की सड़के कुछ घंटों में हीं सुनसान नजर आने लगी। आरडीओ श्री पासवान ने प्रतिबंधित दुकानों को खोलने वाले व्यवसायियों को चेताया की अगले दिन खुली मिलने पर दुकान को सील कर दिया जायेगा। प्रशासन के सख्त रवैये को देख अवैध रूप से चल रहे बाईक चालक गली कूची से भागते नजर आये। बाबजूद इसके प्रशासन ने दर्जनों बाइक को जब्त करने में सफल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!