प्रवासियों को भोजन सहित स्थानीय कोरोना मरीजो को होम डिलीवरी भोजन उपलब्ध करा रही है यूनिटी क्लब !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

प्रवासियों को भोजन सहित स्थानीय कोरोना मरीजो को होम डिलीवरी भोजन उपलब्ध करा रही है यूनिटी क्लब !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में जहाँ आम लोग घर में रहकर किसी प्रकार जान बचाने के लिए समय गुजार रहे हैं। लेकिन कुछ दिनों के बाद आमलोगों की स्थिति दयनीय होती जा रही है। कारण है सीमित संसाधन के समाप्त होने के कारण भूखमरी की समस्या हो रही है।

इसी कारण बिहार के कोशी क्षेत्रों के अधिकतर प्रवासियों ने बाहर के प्रदेशों से जान बचाने के लिए वापस अपने गावँ घर आ रहे हैं। वापसी आते- आते कई प्रवासियों कोरोना संक्रमित हो जा रहे हैं।आज की ताजा हालात ये है कि सिमराही नगर पंचायत और आस पास के क्षेत्रों में संक्रमण और संक्रमित की संख्या दिन दुगुनी और रात चौगुनी के रफ्तार से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

ऐसी हालत में कोरोना पीड़ितों को भोजन की समस्या सबसे ज्यादा हो जाता है।कारण कोई आस पास जाने को नही चाहता है। इसी समस्याओं के पहल के लिए सिमराही की युवाओं की ‘यूनिटी क्लब’ ने पिछले साल वैश्विक कोरोना महामारी के पीड़ितों की सेवा और सहयोग करना शुरू किया था। पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी यूनिटी क्लब सिमराही के द्वारा कोरोना पीड़ित व्यक्तियों के लिए होम डिलेवरी भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

अति घातक कोरोना महामारी क़ी दूसरी लहर मे जहां व्यक्त्ति घर से बाहर निकलने से डरते हैं वहां यूनिटी क्लब सिमराही के सभी युवा कार्यकर्ताओं द्वारा पॉजिटिव व्यक्तियों के घर तक खाना पहुंचा या जा रहा है। साथ ही कोरोना महामारी को लेकर यूनिटी क्लब सिमराही के द्वारा ज़न जागरण अभियान भी चलाया जा रहा है।

पिछले साल लॉक डाउन मे भी इन लोगों के द्वारा राहत सामग्री सहित ज़न जागरूकता के लिए कार्यक्रम चलाया जा रहा था। यूनिटी क्लब के युवाओं के इस पहल की सराहना समाज के सभी वर्ग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!