प्रोजेक्ट साथी कार्यक्रम के तहत लोगों को किया जा रहा जागरूक !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

प्रोजेक्ट साथी कार्यक्रम के तहत लोगों को किया जा रहा जागरूक !

बिहार/सुपौल: कोरोना काल की महा त्रासदी में देश का कोई भी हिस्सा अब इस महामारी से अछूता नहीं है। तमाम दावों के बावजूद अभी भी कई ऐसे जगह हैं जहां पर जानकारी का अभाव है एवं इसके साथ ही लोगों के मन में कई प्रकार की भ्रांतियां भी घर कर गई हैं।

कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में इन सभी भ्रांतियों को दूर करते हुए सभी लोगों तक सटीक जानकारी पहुंचाना भी अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। इन सबके अलावा अन्य कई समस्याओं के समाधान को लेकर सीआरडी के द्वारा प्रोजेक्ट साथी की शुरुआत की गई।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार राजशेखर के द्वारा लिखा गया बहुचर्चित गीत “दूरे–दूर, काते–कात” के माध्यम से इस विषय में जागरुकता का प्रसार किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रोजेक्ट साथी के अंतर्गत कई जगह आवश्यक दवाएं एवं चिकित्सीय परामर्श भी दी जा रही है। इस पूरे प्रोजेक्ट में कोशी शिखर सम्मेलन की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। बातचीत के क्रम में कोशी शिखर सम्मेलन के महानिदेशक राजा रवि ने कहा कि लोक भाषा और संगीत के माध्यम से कई महत्वपूर्ण जानकारी सरलतम तरीके से आमजनों तक आसानी से पहुंचाई जा सकती है। अरुण देव द्वारा गाया गया यह गीत ऐसा ही एक अभिनव प्रयास है।

कोरोना काल की इस विकट घड़ी में हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि कोरोना से बचने के उपायों की जानकारी हर एक व्यक्ति तक पहुंचाई जाए एवं साथ ही टीकाकरण को लेकर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए इसके दर को बढ़ाया जाए। एक साथ मिलकर ही हम इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। जागरूकता कार्यक्रम लगातार ही लौकहा, शाहपुर पृथ्वीपट्टी, छिटही हनुमाननगर, पिपरखुर्द, झिल्ला डुमरी, भपटियाही आदि पंचायतों में चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!