राघोपुर में एनडीआरएफ टीम द्वारा किया गया वृक्षारोपण !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

राघोपुर में एनडीआरएफ टीम द्वारा किया गया वृक्षारोपण !

बिहार/सुपौल: राघोपुर थाना परिसर के नजदीक सिंचाई विभाग के निरिक्षण भवन परिसर क्षेत्र में एनडीआरएफ टीम के द्वारा विभिन्न प्रकार के फलदार और छायादार पौधों का वृक्षारोपण किया गया। एनडीआरएफ असिस्टेंट कमांडेंट जे पी प्रसाद के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

असिस्टेंट कमांडेंट जे पी प्रसाद और एनडीआरएफ गनपतगंज कैम्प के इंस्पेक्टर राजन कुमार ने बताया कि भारत सरकार गृह मंत्रालय के द्वारा अभी मॉनसून के पूर्व एनडीआरएफ टीम को सुपौल जिला में किसी भी आपातकालीन हालात को संभालने के लिए हर हमेशा तैयार रहने को कहा गया है। इसी दरमयान पर्यावरण सुरक्षा और शुद्धता के मद्देनजर सभी सदस्यों के द्वारा वृक्षारोपण का शुरुआत किया गया है।

एनडीआरएफ के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राघोपुर बीडीओ विनीत कुमार सिन्हा और राघोपुर थानाध्यक्ष रजनीश केसरी ने भी साथ में वृक्षारोपण किया। राघोपुर थानाध्यक्ष रजनीश केसरी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोनाकाल में ऑक्सिजन की कमी से लाखों मरीज की जान गयी है और सभी को प्राकृतिक ऑक्सिजन के महत्व का एहसास हुआ है जो कि सिर्फ पेड़ पौधों से ही प्राप्त हो सकता है। इसलिए सभी को वृक्षारोपण के इस नेक कार्य को करना चाहिए और प्रोत्साहित करना चाहिए।

इस मौके पर इंस्पेक्टर राजन कुमार, एएसआई अनोज कुमार, एसआई आशुतोष वर्मा, सब इंस्पेक्टर आशुतोष, हेड कांस्टेबल बी एन चौबे, मलिकार्जुन, महिला कांस्टेबल मनदीप कौर, रीना रानी, शालिनी प्रिया, ज्योति, कांस्टेबल फिरोज दुबे, अनूप, निरंजन, विवेक, फ़ैयाज़, सिकंदर, उज्जवल चौधरी, सहित अनेकों सदस्य ने कई दर्जन विभिन्न पौधों का रोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!