राघोपुर पी एच सी में शिविर लगा कर इम्युनिटी बढ़ाने की जाँच को ब्लड सैंपल किया संग्रह !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

राघोपुर पी एच सी में शिविर लगा कर इम्युनिटी बढ़ाने की जाँच को ब्लड सैंपल किया संग्रह !

 

बिहार/सुपौल: कोविड-19 से ज्यादा संक्रमित होने वाले क्षेत्र में राघोपुर पी एच सी की ओर से ब्लड सैंपल संग्रह कर इम्युनिटी बढाने की जाँच शुरू कर दी गई है।सेरोसर्विलेंस फ़ॉर कोविड-19 प्रोग्राम के तहत मेडिकल टीम के द्वारा अत्यधिक संक्रमित हुए इलाके में वहां के लोगो मे इम्युनिटी बढ़ने की जांच के लिए शिविर लगाकर लोगों का ब्लड सैंपल संग्रह किया जा रहा है।

sai hospital

गुरुवार को राघोपुर रेफेरल अस्पताल में आयोजित कैम्प में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दीपनारायण के निर्देश पर पहुँची मेडिकल जांच टीम ने 40 लोगों का ब्लड सैंपल लिया।

मेडिकल टीम के सदस्य में लैब टेक्नीशियन ददन लाल, डब्ल्यूएचओ मॉनिटर नागेश्वर प्रसाद एवम बिरेन्द्र मिश्रा, स्वास्थ्य प्रबंधक मुकेश कुमार, एनएम सुप्रिया कुमारी।स्वास्थ्य प्रबंधक मुकेश कुमार ने बताया कि जहाँ -जहाँ अत्यधिक मात्रा में कोविड से संक्रमित लोग मिले है, उस इलाके में पहले सरकार के सेरोसर्विलेंस फ़ॉर कोविड-19 प्रोग्राम के तहत मेडिकल टीम के द्वारा पहुँच कर वैसे लोगों का ब्लड सैंपल किया जाता है और सीरम निकालकर पटना जाँच के लिए भेजा जाता है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान ये देखा जाएगा कि कोविड से संक्रमित लोगों में इम्युनिटी कितना बढ़ा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों को लेकर कोविड वैक्सीन के सम्बंध में भी जानकारी दी जा रही है।मौके पर जाँच टीम के सभी सदस्यों के अलावा अभिनंदन दास ,उमेश कुमार गुप्ता, रंजीत महासेठ, विनय कुमार भगत, किशोर दास, प्रकाश शाह, मंटु निराला, मनीष दास आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!