सबके चहेते और लोकप्रिय जेपी चाँद यूरिया कम्पनी के एरिया मैनेजर अनुज कुमार कोरोना से जंग हार गए, पत्नी और दो नाबालिग बेटे को छोड़ गए!

विकास आनंद की रिपोर्ट की रिपोर्ट

सबके चहेते और लोकप्रिय जेपी चाँद यूरिया कम्पनी के एरिया मैनेजर अनुज कुमार कोरोना से जंग हार गए, पत्नी और दो नाबालिग बेटे को छोड़ गए !

 

★मधेपुरा कॉलेज हॉस्पिटल में पिछले कई दिनों से कोविड वार्ड में इलाजरत थे।

★पिछले महीने ही कोविड वैक्सीन भी लिया था अनुज कुमार ने

★उनकी पत्नी भी कोविड पॉजिटिव थी

★अचानक हुई मृत्य में किसी को कुछ समझने का मौका भी नही मिला

★पूरे कोशी प्रमंडल के उर्वरक व्यपारियो, किसानों और कृषि विभाग में शोक की लहर

बिहार: उत्तर भारत की यूरिया उत्पादक कम्पनी जेपी ग्रुप की कानपुर फ़र्टिलाइज़र्स एंड केमिकल्स लिमिटेड के कोशी क्षेत्र के एरिया मैनेजर अनुज कुमार वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का शिकार होकर पिछले कई दिनों से इस खतरनाक संक्रमित बीमारी का सामना करते आ रहे थे। आखिरकार बुधवार के शाम को अनुज कुमार कोरोना के खिलाफ इस जंग को हार गए और अपने परिवारजन सहित कोशी प्रमंडल का हजारों उर्वरक बिक्रेताओ सहित लाखों किसानों को रुला गए।

जेपी चाँद छाप यूरिया कम्पनी के एरिया मैनेजर अनुज कुमार की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके मृत्यु पश्चात अन्तिम संस्कार हेतु लॉक डाउन के बावजूद भी सुपौल ,सहरसा और मधेपुरा से उर्वरक के कई नामी गिरामी डीलर और कोशी क्षेत्र के कई उर्वरक कम्पनी के प्रतिनिधियों ने पूरी विधि विधान के साथ उनका दाह संस्कार मधेपुरा के भिरकी घाट पर कराया। बिहार प्रदेश में पटना पदस्थापित कानपुर फ़र्टिलाइज़र्स एंड केमिकल्स लिमिटेड के रीजनल मैनेजर अशोक कुमार शर्मा सारी घटनाक्रम के पल पल की जानकारी लेते हुए अपने से अलग हुए सहयोगी अनुज कुमार के पीड़ित परिवार को सांत्वना देने का भरसक प्रयास कर रहे थे। लॉकडाउन के कारण वे पटना से मधेपुरा नही आ पाए, इस बात का मलाल उन्हें हमेशा सता रहा था।

गुरुवार सुबह करीब 10 बजे अनुज कुमार को मुखाग्नि उनके बड़े पुत्र उद्धव कृष्णा ने दिया और छोटे पुत्र उत्कर्ष कृष्णा रोते बिलखते अपने बड़े भाई का सहयोग कर रहे थे। मधेपुरा कॉलेज होस्पिटल में कोरोना इलाज के दौरान टाटा धान्या कंपनी के प्रतिनिधि करुणानिधि मिश्रा ने अनुज कुमार की मृत्यु के पूर्व तक काफी सहयोग और सहायता किया। लोकप्रिय अनुज कुमार के अंतिम संस्कार में उर्वरक डीलर मनोज भगत, विकास आनन्द, पिन्टू कुमार,रंजीत कुमार, देवानंद यादव, मुन्ना यादव के साथ मधेपुरा रेक पॉइन्ट के एजेंट सिया यादव,कुणाल कुमार, पीपीएल कम्पनी के एरिया मैनेजर अशोक कुमार शुक्ला, यारा फ़र्टिलाइज़र के सुनील घोष, एचडीएफसी बैंक के आशुतोष पांडेय,कानपुर फ़र्टिलाइज़र के यतेन्द्र पाल सिंह ने काफी मायूसी और भावुकता से अपने चहेते को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित किया। मधेपुरा भिरकी घाट के गोपी पंडित ने विधिवत तरीके से सारे संस्कार कार्य को सम्पन्न किया।

One thought on “सबके चहेते और लोकप्रिय जेपी चाँद यूरिया कम्पनी के एरिया मैनेजर अनुज कुमार कोरोना से जंग हार गए, पत्नी और दो नाबालिग बेटे को छोड़ गए!

  • May 14, 2021 at 3:16 am
    Permalink

    Bhagwan unki aatma ko shanti de tatha,mere tarph se sabhi ko pranam

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!