संपूर्ण लॉकडॉन का खुलेआम हो रहा है, उल्लंघन !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

संपूर्ण लॉकडॉन का खुलेआम हो रहा है, उल्लंघन !

बिहार/सुपौल: भपटियाही बाजार में रविवार के दिन संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। हाट का दिन होने के कारण भपटियाही थाना के बगल में लगने वाले सब्जी दुकान पर तो सैकड़ों की भीड़ जमा थी। भीड़ के बीच लोग सोशल डिस्टेंस का कहीं से भी पालन नहीं कर रहे थे और अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क भी गायब था।

भपटियाही में रविवार तथा गुरुवार के दिन हाट लगती है, और दोनों दिन दूर-दूर के लोग वहां पहुंचते हैं। प्रखंड क्षेत्र के एकमात्र उस बड़े हाट में कोसी के इलाके के भी लोग आते हैं, जो रोजमर्रा के सामान खरीद कर ले जाते हैं। बाजार के मुख्य सड़क पर भी काफी संख्या में लोगों का आवाजाही होते रहता है जिस कारण बाजारवासी दहशत में रहते हैं।

प्रखंड क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ता जा रहा है। जानकारी अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण कुछ लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में बाजार तथा आसपास के जगह पर भीड़ का जमा होना खतरे को दर्शाता है। बाजार के कई लोगों ने बताया कि ग्रामीण इलाके से आने वाले लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हैं और ना ही कोरोना गाइडलाइन का पालन,11 बजे दिन के बाद बाजार की दुकान तो बंद हो जाती है।

लेकिन सड़कों पर लोग काफी संख्या में आते जाते रहते हैं। बताया कि हाट ठेकेदार की ओर से कोई पहल नहीं की जाती है, जिस कारण लोग बाजार के सड़क के दोनों ओर दुकान लगाकर बैठे रहते हैं। गुरुवार तथा रविवार के दिन तो सिमराही सुपौल सहित अन्य जगहों से कई लोग वहां पहुंच जाते हैं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार और अंचलाधिकारी संजय कुमार ने कहा की संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर शख्ती बढ़ा दी गई है। बताया कि लोगों को चाहिए कि वह सब बिना कारण का घर से नहीं निकले। बाजार भी बेवजह नहीं आवे। बताया कि बिना आवश्यक कार्य के बाजार पहुंचने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन का हर हाल में लोगों को पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!