सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में 4 जगहों पर कोरोना टीका केंद्र !

 

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में 4 जगहों पर कोरोना टीका केंद्र !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में लोगों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए चार जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। टीकाकरण केंद्रों पर 6 अप्रैल तक 3766 लोगों को टिका दिया जा चुका था।

स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बुधवार के दिन जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 का टीका अभी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पीएचसी सरायगढ़ भपटियाही, उपस्वास्थ्य केंद्र चांदपीपर, उप स्वास्थ्यकेंद्र रामनगर तथा छिटही मे टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां प्रतिदिन लोगों को टीका दिया जाता है।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि अब तक 3766 लोग टीका ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग कोरोना का टीका ले इसके लिए आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सेविका जागरूकता लाने में लगी है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि कोरोना टीका लेने के प्रति लोगों को और जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर दस्तक दे चुका है। कोरोना से संक्रमितों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसलिए लोगों को चाहिए कि जल्द से जल्द टीका ले ले।

उन्होंने कहा कि फिलहाल टीका केंद्र पर लोगों की उपस्थिति संतोषजनक नहीं दिखाई दे रही है। 4G का केंद्र बनाया गया लेकिन जिला से निर्धारित लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा पा रहा है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों पढ़े-लिखे पुरुषों तथा महिलाओं से अनुरोध किया है कि वह सभी अपने अगल बगल के लोगों को भी जागरूक करें और उन्हें साथ लेकर टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। वैसे लोग जिसका उम्र 45 वर्ष से अधिक है उनको टीका दिलाने में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!