सरायगढ़ भपटियाही में 24 घंटे में 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिले !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सरायगढ़ भपटियाही में 24 घंटे में 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिले !­

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण का कहर अब सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में भी काफी दिखने लगा है। पिछले 24 घंटे के जांच के दौरान प्रखंड क्षेत्र में 17 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मौत का शिकार हुए व्यक्ति का नाम सैनी सरदार बताया गया है, जो सासाराम में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे और पिछले कुछ दिनों से बीमार होने के कारण घर पर रह रहे थे।

बताया कि उसे एंबुलेंस से सुपौल सदर अस्पताल भेजा गया था जहां से उसे दरभंगा के लिए रेफर कर दिया गया और दरभंगा जाने के क्रम में रास्ते में दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा 24 घंटे के दौरान 36 लोगों की जांच की गई जिसमें 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में 17 लोग की जांच पीएचसी में हुई थी। जबकि यह 11 लोगों प्रवासियों के शिविर में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया।

उन्होंने बताया कि मंगलवार संध्या से बुधवार के संध्या तक सामने आए पॉजिटिव केस के बारे में जानकारी जिला को दे दी गई है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि अब लगातार रूप से पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने कहा प्रखंड कार्यालय मे विभिन्न विभागों में कार्यरत कुछ कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, जिस कारण प्रखंड कार्यालय के सामने कंटेनमेंट जोन का बोर्ड लगा दिया गया है। बताया कि बोर्ड लगाने से लोगों का प्रखंड कार्यालय में आना जाना कम होगा और इससे कर्मी सुरक्षित रह पाएंगे।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में जगह-जगह कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या सामने आने से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि लोग हर हाल में कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करें तभी संक्रमण को गांव में फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया है, कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को सामाजिक दूरी बनाने मास्क का प्रयोग करने सहित अन्य सतर्कता बरतने को कहें।
मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों बाहर से लौटने वालों की संख्या काफी बढ़ रही है। ऐसे में यह संभव है यदि लोग सतर्क नहीं रहे तो गांव तक संक्रमण फैल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!