सरकारी राशि गबन करने का देशी जुगाड़, जिलाधिकारी बोले जांचोपरांत होगी कार्रवाई !

सुपौल/त्रिवेणीगंज: संत सरोज

सरकारी राशि गबन करने का देशी जुगाड़, जिलाधिकारी बोले जांचोपरांत होगी कार्रवाई !

बिहार/सुपौल: जिलान्तर्गत त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र के बभनगामा पंचायत के वार्ड नम्बर 7 में सरकारी राशि के गबन करने का देशी जुगाड़ अपनाया गया है। यहाँ सौकत अलि के घर से मुसना गाछी तक मनरेगा से वर्ष 2013-14 में 2 लाख रुपए मिट्टी भराई व ईंट सोलिंग के नाम उठा कर पूर्व मुखिया औऱ तत्कालीन पंचायत सचिव द्वारा चंपत कर लिया गया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बिना धरातल पर काम किए बगैर ही मनरेगा से राशि का निकासी कर पूर्व मुखिया अपने जेब में रख लिए। तो वहीं उसी वर्ष पीसीसी ढलाई के नाम पर भी 5 लाख 75 सौ रुपये की राशि 13वीं वित्त से उठाने के 8 वर्षों तक धरातल पर कोई काम नहीं किया गया। 8 वर्ष बाद जब बभनगामा पंचायत को नव गठित त्रिवेणीगंज नगर परिषद में शामिल किया गया तो पंचायतों में हो रहे ऑडिट में फंसने के डर से तत्कालीन मुखिया मोहम्मद सिद्दकी औऱ पंचायत सचिव बैद्यनाथ राय द्वारा पिछले 25 जुलाई 2021 को मिट्टी पर ही जैसे तैसे पीसीसी ढलाई कर दिए औऱ 8 वर्षों तक सरकारी राशि का नीजि उपयोग करने के बाद संबंधित अधिकारियों से मिलीभगत कर योजना की राशि को पचाने की जुगत में लग गए।

बहरहाल शनिवार को प्रखंड औऱ अंचल कार्यालय के निरीक्षण को पहुँचे डीएम महेन्द्र कुमार के संज्ञान में मामला आने के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि मामले की जाँच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!