सेवा दल कर रहे जरूरतमंदों की अनवरत सेवा, कहा कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे यही है उद्देश्य हमारा !

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

सेवा दल कर रहे जरूरतमंदों की अनवरत सेवा, कहा कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे यही है उद्देश्य हमारा !

बिहार/सुपौल: कोरोना महामारी काल के इस दौर में कुछ लोग आज मानवता का मिशाल कायम कर रहे है। दरअसल जिला मुख्यालय स्थित सदर बाजार में सुपौल सेवा दल द्वारा लगातार 16 वें दिन जरूरत मंदों के बीच खाना पहुंचाकर यह मिशाल दिया गया है कि आज भी लोगों में इंसानियत जीवित है।

मालूम हो कि सुपौल सेवा दल के छः सदस्यों द्वारा 30 अप्रैल से यह कार्य शुरू किया गया। जिसमें शुरू के दिन 62 लोगों के बीच खाना का पैकेट पहुंचाया गया। जिसके बाद ये सिलसिला बढ़ता गया और अब दो सौ लोगों तक दोनो समय का खाना पहुंचाया जा रहा है। बताया गया कि सुपौल सेवा दल द्वारा जिले में स्थापित कोविड केयर सेंटर जिसमें अनन्त प्रेरणा हॉस्पिटल, लाइफ लाइन हॉस्पिटल, मिथिला हॉस्पिटल सहित सदर हॉस्पिटल शामिल हैं। सभी कोविड केयर सेंटर पर खाना पहुंचाया जाता है।वितरित किये जा रहे खाना के पैकेट में गुणवत्ता का खास ख्याल रखा जा रहा है।

इसके अलावे सेवा दल के द्वारा प्रत्येक शनिवार को स्टेशन चौक, महावीर चौक और लोहिया चौक पर खिचड़ी का वितरण किया जाता है। जिसमें रिक्सा चालक, टेम्पो चालक सहित अन्य जरूरतमंद राहगीरों के बीच खिचड़ी पड़ोसी जाती है। सुपौल सेवा दल के अभय मिश्रा ने बताया कि इसके अलावे वे लोग फोन पर भी हाजिर रहते हैं जिन्हें खाना की जरूरत होती है उसके द्वारा फोन करने पर उन्हें खाना का पैकेट मुहैया कराया जाता है। ताकि कोरोना काल में कोई भी भूखा नहीं रहे।

सुपौल सेवा दल द्वारा संचालित सामूहिक रसोई का आज16 वां दिन है बताया गया कि जो भी भाई बहन खाना बनाने में असमर्थ है व कोरोना (covid19 ) से संक्रमित हैं। उनके लिए ये सेवा निःशुल्क है। साथ ही मरीज संक्रमित बहन भाई बंधु के लिए दूध, खिचड़ी भी उपलब्ध हैं।

सेवा दल द्वारा हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिसमे अमित गुप्ता-7909000040, अभय कुमार मिश्रा 9473441949, अजय जायसवाल -8235092982 , सूरज सिंह-7004482344
आशु चौधरी-9608128181, मोनू अविनाश अग्रवाल -9431658005 शामिल है। सुपौल सेवा दल का कहना है कि उसका एक ही उद्देश्य है कि कोरोना काल में कोई भी व्यक्ति किसी कारण से भूखा नहीं रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!