सेवानिवृत शिक्षक हत्याकांड का उद्भेदन !

डेस्क

सेवानिवृत शिक्षक हत्याकांड का उद्भेदन !

बिहार/सुपौल: राजेश्वरी ओपी थाना क्षेत्र के तमुआ वार्ड संख्या 6 निवासी वयोवृद्ध सेवानिवृत्त शिक्षक पुष्पलाल मेहता उर्फ कुसुमलाल मेहता हत्या कांड का पुलिस ने सफलता पूर्वक उद्भेदन करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस ने घटना के एक माह के भीतर ही मामले का खुलासा करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस के अनुसार पारिवारिक जमीनी विवाद के कारण मृतक की पोती गुडिया कुमारी द्वारा ही किशनपुर थानाक्षेत्र के मझौआ निवासी अपने आशिक मिथिलेश कुमार के साथ षड्यंत्र रचकर अपने दादा की गोली मारकर हत्या करायी गई थी ।पुलिस ने हत्यारोपी मिथिलेश को गुप्त सूचना के आधार पर त्रिवेणीगंज मुख्यालय से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।वहीं आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त होर्नेट बाइक व मोबाइल भी बरामद की गई है। गिरफ्तारी के उपरांत पुलिस द्वारा जब आरोपी मिथिलेश से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने एक झटके में सारे राज उगलकर पुलिस के सामने रख दिये।

एसडीपीओ गणपति ठाकुर के अनुसार सेवानिवृत्त शिक्षक पुष्पलाल उर्फ कुशुमलाल मेहता की हत्या मामले में उनके पुत्र शंभु मेहता के आवेदन पर छातापुर थाना कांड संख्या 146/22 दर्ज किया गया था। प्राथमिकी में दफा 302, 120बी, 34 भादवि तथा आर्म्स एक्ट की धाराएं अंकित की गई थी, दर्ज कांड की प्राथमिकी अभिययुक्त व मृतक की छोटी पुत्रवधू मीना देवी को तत्काल ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जिसके बाद अनुसंधान व वैज्ञानिक अनुसंधान में यह तथ्य सामने आया कि पारिवारिक जमीनी विवाद को लेकर मृतक की बडी पोती गुडिया कुमारी ने मां मीना देवी की सहमति लेकर साजिश रची। गुडिया ने अपने प्रेमी किशनपुर थानाक्षेत्र के मझौआ निवासी मिथिलेश कुमार के हाथों दादा की गोली मारकर हत्या करवा दी। शुक्रवार को हुई मिथिलेश की गिरफ्तारी के बाद उसके स्वीकारोक्ति बयान और उसके विरुद्ध वैज्ञानिक अनुसंधान में भी इनके संलिप्तता की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!